सौनौली:हाईवोल्टेज़ चर्चा बनी निकाय चुनाव के भाजपा दावेदारों की संख्या

सौनौली:हाईवोल्टेज़ चर्चा बनी निकाय चुनाव के भाजपा दावेदारों की संख्या
सौनौली:हाईवोल्टेज़ चर्चा बनी निकाय चुनाव के भाजपा दावेदारों की संख्या
सौनौली कस्बे की हाईवोल्टेज़ चर्चा बनी निकाय चुनाव के भाजपा दावेदारों की संख्या
आईएनन्यूज सोनौली से गुड्डू जायसवाल व विजय चौरसिया की रिपोर्ट 
चुनाव का मैदान हो तो दावेदार होना भी स्वाभाविक है। सबसे अहम बात व नज़र सत्ताधारी पार्टी के दावेदार पर होती है। निकाय चुनाव की घोषणा के बाद सियासत दार व दावेदार हर स्थानों पर अपनी चुनावी गतिविधि तेज़ कर दिये हैं।
पूरे प्रदेश के निकाय चुनाव में सोनौली नगरपंचायत का राजनैतिक ड्रामा सबसे हाई वोल्ट पर है। हो भी क्यों ना? भारत-नेपाल की सबसे महत्वपूर्ण सीमा है। पहली बार नगरपंचायत के रुप में तैयार हुई है। अब ऐसी नगरपंचायत का प्रथम नागरिक बनना निश्चित ही बड़ी बात है। 
यह अब तक दो दर्जन से अधिक दावेदार चुनावी कसरत में जुटे हैं। कोई जनसेवा के नाम पर दावा ठोंक रहा है, तो कोई पार्टी का झंडा लेकर । एक ही पार्टी के दो या दो से अधिक दावेदार हैं । 
स्वाभाविक है कि सत्ता पक्ष के दावेदार अधिक होंगे। लेकिन प्रदेश के हर निकाय एरिया से सोनौली में भाजपा दावेदारों की संख्या सबसे अधिक है। कुल १२ लोग हैं जिन्होंने नगरपंचायत अध्यक्ष की दावेदारी का दावा किया है। कोई योगी जी तक पहुंच का दावा कर रहा, तो कोई किसी भाजपाई मंत्री तक की पहुंच बता रहा है। कोई सांसद पंकज चौधरी का कार्यख़ास बन रहा है, तो कोई पार्टी के प्रति समर्पण का लेखाज़ोखा आधार बनाये हुये है।
शनिवार को नौतनवा दौरे पर आये भाजपा सांसद चौधरी के इर्द-गिर्द दावेदार नज़र आये। बात भी रखी। मगर सांसद पंकज चौधरी ने सभी को एक ही स्वर में संतोष दिलाया, कि पार्टी की आलाकमान तय करेगी। सांसद जी शाम को महराजगंज चले गये। दावेदार सोनौली आ गये । अब चर्चा व कयासों का दौर शुरु हो गया। शाम से ही सोनौली कस्बा के चाय की दुकानों व नुक्कड़ी बहस स्थलों पर चर्चा गरम रही। भाजपा का समर्थन किस दावेदार को मिलेगा, यह खुद दावेदार ही नहीं बता पा रहे। मगर भाजपा ये १२ लोगों की दावेदारी ने चर्चाओं को हाईवोल्टेज़ कर दिया है। आगे-आगे देखिये होता है क्या? राजनीति है भाई।
सौनौली:हाईवोल्टेज़ चर्चा बनी निकाय चुनाव के भाजपा दावेदारों की संख्या

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे