डॉक्टर की हत्या के विरोध में लोगो का फूटा गुस्सा

डॉक्टर की हत्या के विरोध में लोगो का फूटा गुस्सा

 

डॉक्टर की हत्या के विरोध में लोगो का फूटा गुस्सा

डॉक्टर की हत्या के विरोध में लोगो का फूटा गुस्सा
सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है हड़ताल के कारण जिला अस्पताल से लेकर ग्रमीण अस्पताल
क्षेत्र के अस्पतालों में भी अफरा तफरी का माहौल
आई एन न्यूज देवरिया ङेस्क:: डा. अब्दुल खालिक की हत्या के विरोध में देवरिया के सभी सरकारी अस्पतालों की ओपीडी मंगलवार को ठप हो गई। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के आह्वान पर जिले के सरकारी डाक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल के कारण जिला अस्पताल से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में भी अफरा-तफरी के हालात हैं। परेशान मरीज भटक रहे हैं। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में स्थिति संभालनी मुश्किल हो गई है।
देवरिया जिले में बघौचघाट के न्यू पीएचसी सखनी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अब्दुल खालिक की सोमवार को करीब ढाई बजे बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। चिकित्सक की हत्या की खबर मिलते ही सोमवार की देर शाम बैठक कर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने आंदोलन का ऐलान कर दिया था। संगठन ने हत्यारों की गिरफ्तारी होने तक हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया है। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी व पोस्टमार्टम सेवा ही बहाल रहेगी।
आंदोलन के कारण जिला अस्पताल व महिला अस्पताल के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर मंगलवार की सुबह से ही अफरा-तफरी के हालात उत्पन्न हो गए हैं। इलाज कराने आए मरीज भटक रहे हैं। ओपीडी नहीं चलने से जिला अस्पताल की इमरजेंसी में बड़ी संख्या में मरीज पहुंच गए। इसकी वजह से ड्यूटी पर मौजूद चिकित्साकर्मियों को हालात संभालने में मुश्किल हो रही है।
काली पट्टी बांध कर डॉक्टरों ने किया विरोध

देवरिया जिले के अस्पतालों में तैनात डाक्टरों ने काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। इसके बाद इन लोगों ने सीएमएस कार्यालय में बैठक कर घटना पर क्षोभ जताया। चिकित्सकों ने हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। डाक्टरों ने डा. अब्दुल खलिक के आत्मा की शंति के लिए दो मिनट का मौन रखा। बैठक में सीएमएस डा.छोटेलाल, डा. डीवी शाही, डा.केसी राय, डा. डीके सिंह, डा.पीनएन कन्नौजिया, डा. एके वर्मा, डा.एसएस द्विवेदी, डा. जफर अनीस मौजूद रहे।

 

करीब 150लोगो पर केस दर्ज

चिकित्सक की मौत के बाद सड़क जाम कर हंगामा करने के मामले में पुलिस ने 10 नामजद व 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उग्र भीड़ ने पुलिस व सीएमओं के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। बघौचघाट के प्रभारी थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है। चिकित्सक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो नामजद समेत चार के खिलाफ केस दर्ज किया है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगी हुई हैं। सभी डॉक्टरों की मांग है कि हत्यारों जल्द से जल्द गिरफ्तार हो

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे