सरकारी स्कूल के बच्चों को CM योगी की बड़ी सौगात

सरकारी स्कूल के बच्चों को CM योगी की बड़ी सौगात

सरकारी स्कूल के बच्चों को CM योगी की बड़ी सौगातसरकारी स्कूल के बच्चों को CM योगी की बड़ी सौगात

आई एन न्यूज ब्यूरो लखनऊ:योगी सरकार की कैबिनेट बैठक मंगलवार को हुई। इसमें कई अहम फैसलों को मंजूरी मिली। बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पहली से 8वीं क्लास तक के बच्चों के लिए बड़ा फैसला लिया है।
जानकारी के अनुसार अब बच्चों को जूते, मोजे और स्वेटर मुफ्त में दिए जाएंगे। इस फैसले का एेलान योगी ने केरल जाने से पहले किया है। बता दें कि केरल में जनाधार बढ़ाने के लिए भाजपा आज बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी केरल पहुंचेंगे।
उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में करीब 1 करोड़ 49 लाख बच्चे पढ़ते हैं। पहली से 8वीं क्लास के तक के बच्चों को इसी साल सर्दियों में स्वेटर, मोजे व एक जोड़ी जूते मिल जाएंगे। इसके लिए 300 करोड़ का बजट रखा गया है। मोजे की कीमत करीब 22 रुपए और जूते पर 135 रुपए 75 पैसे खर्च करने का प्रस्ताव है। स्वेटर की कीमत अभी तय नहीं हुई है।
गौरतलब है कि यूपी के सरकारी स्कूलों के बच्चों को पहले से ही एक जोड़ी यूनिफॉर्म, स्कूल बैग और किताबें भी फ्री में मिल रही हैं। इसके अलावा यूपी में बच्चों को मिड-डे मील योजना के तहत दूध और फल भी दिए जा रहे हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे