हमे बचाइये सोनौली पुलिस, कस्टम लूट रही है

हमे बचाइये सोनौली पुलिस, कस्टम लूट रही है

हमे बचाइये सोनौली पुलिस, कस्टम लूट रही हैहमे बचाइये सोनौली पुलिस, कस्टम लूट रही है
नेपाली उद्योगी,व्यापारियो ने भारतीय दूतावास से कहा
एसएसबी ने भारत नेपाल के सोनौली बार्डर तनाव जैसा माहौल बना रखा है
आई एन न्यूज भैरहवा नेपाल :भैरहवा के उद्योगी व्यवसायीयो ने आज भारतीय दूतावास से आग्रह किया कि सोनौली बार्डर को समान्य बनवाइये और यह भी ने कहा कि मधेस आन्दोलन के बाद से ही सोनौली बार्डर की स्थित असमान्य हो गयी है।जिसके कारण आयात में काफी परेशानी हो रही है व्यापार काफी चौपट हुआ है।
मंगलबार को सोनौली बार्डर से सटे नेपाल रुपन्देही जिले के भैरहवा के सिद्धार्थ उद्योग वाणिज्य संघ नामक व्यापारी संगठन के सभा कक्ष में व्यापारियो तथा नेपाल काठमांडू में बैठे भारतीय राजदूत के साथ आयोजित एक बैठक में उद्योगी ,व्यापारियो ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि बार्डर पर भारत और नेपाल के बीच तनाव जैसा माहौल जांच एजेसियो द्वारा बना दिया गया है। व्यापारियों ने भारतीय दुतावास के वाणिज्य विभाग के प्रथम सचिव मैथिली झाँ से कहा कि नेपाल और भारत की मित्रता सदियौं पुरानी होने के कारण बार्डर के मामले को लेकर मित्रता में खटास नही आनी चहिए।
नेपाल उद्योग वाणिज्य महासंघ के केन्द्रीय सदस्य राजेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि सोनौली बार्डर से एक हजार से अधिक मालवाहक गाडी आने के स्थान पर इस समय तीन सौ माल वाहक ट्रके आ पा रही है जिसके कारण व्यवसाय काफी चौपट हो गया है। उन्होने कहा मधेस आन्दोलन के समय से समस्या उत्पन्न हुआ ।और अब तक बरकरार है। इस गम्भीर समस्या पर दुतावास को कड़ी नजर रखना होगा। साथ ही सोनौली के कस्टम कर्मचारी और पुलिस की जवाब देही तय करना होगा।
उन्होने कहा कि हम लोग उद्योग के लिए साउथ अफ्रिका से कोइला मगाते है । साउथ अफ्रिका से सोनौली तक लाने मे जितना पैसा खर्च होता है उतना पैसा सोनौली से भैरहवा मात्र चार किमी तक लाने में खर्च हो रहा है। इसी क्रम में उद्योगी अरुण गोयंका ने कहा कि सोनौली बार्डर पर कदम कदम पर कस्टम और पुलिस टैक्स के नाम पर अवैध असुली कर रही है जिसके कारण व्यापारी काफी परेशान है।
सिद्धार्थ उद्योग वाणिज्य संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष डा. शान्त कुमार शर्मा ने कहा कि उद्योगी मधेस आन्दोलन की सजा अबतक भुगत रहे है। बार्डर पर एसएसबी ने भारत नेपाल के बीच सुरक्षा और जांच के नाम पर तनाव का माहौल पैदा कर रखा है। सोनौली पुलिस माल वाहक वाहनो को अन्दर भेजने के नाम पर धना दोहन कर रही है। इनसे बचाइये ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे