शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढ़ंग से मतदान कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है–जिलाधिकारी

शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढ़ंग से मतदान कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है--जिलाधिकारी

शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढ़ंग से मतदान कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है--जिलाधिकारीशान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढ़ंग से मतदान कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है– जिलाधिकारी

विशेष संवाददाता —ज़फर खान

आई एन न्यूज़ ब्यूरो गोरखपुर:: नगर निकाय निर्वाचन में सकुशल, शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढ़ंग से मतदान कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मतदान पार्टी में तैनात सभी कर्मियों को एक टीम भावना से कार्य करना होगा। उक्त निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट राजीव रौतेला ने दिये है। वे दीक्षा भवन में नगरनिगम क्षेत्र के पीठासीन एवं मतदान अधिकारी प्रथम के प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम में मेयर तथा पार्षद का मतदान इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से होगा तथा प्रत्येक बूथ पर दो-दो कन्ट्रोल यूनिट एंव बैलेट यूनिट लगाई जायेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि त्रुटिहीन मतदान कराने के लिए दक्ष होना बेहद जरूरी है। इसके लिए पीठासीन अधिकारी को क्रियाकलापों की हस्त पुस्तिका दी गयी है। ई.वी.एम. संचालन के तरीकों को इसमें दर्ज किया है। साथ ही 12 कमरो में मशीनों के साथ मास्टर टेªनर है जो सभी को इसे चलाने की जानकारी देंगे।
जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि मतदान के दिन आधा दर्जन मास्टर टेªनर कन्ट्रोलरूम में उपलब्ध रहेंगे। यदि किसी पीठासीन अधिकारी को कोई दिक्कत होगी तो वे फोन करके पूछ सकेगे। इसके साथ ही जोनल एंव सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी मौके पर जाकर सहायता करेंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे