नेपाल-कम उम्र की लडकियो को ही उतार दिया देह व्यापार के धंधे में

नेपाल-कम उम्र की लडकियो को ही उतार दिया देह व्यापार के धंधे में

नेपाल-कम उम्र की लडकियो को ही उतार दिया देह व्यापार के धंधे मेंनेपाल –कम उम्र की लडकियो को ही उतार दिया देह व्यापार के धंधे में।
महिला बाल बालिका तथा समाजकल्याण मंत्रालय ने किया खुलासा ।
आई एन न्यूज काठमांडू डेस्क:नेपाल के कलंकी नामक स्थान के कुछ होटलो अाैर रेस्टूरेंट में एक जांच टीम ने खुलेअाम याैन धन्धा हाेने की पुष्टि की है ।
उनका कहना है कि महिला,बाल बालिका तथा समाजकल्याण मन्त्रालय की अधिकृत अनिता अधिकारी के नेतृत्व में पिछले महीने जांच टीम में उक्त तथ्य खुलासा हुअा है । देह व्यापार के धंधे में संलग्न अधिकांश 19 वर्ष की किशोरी है ।
११ सदस्यीय टीम मे मन्त्रालय तथा केन्द्रीय बाल कल्याण समिति के अधिकारी सहभागी थे । पकड़ी गयी इन किशोरीयाें काे सुबह नाै से रात दस बजे तक में धन्धा में लगाया जाता था । किशाेरियाें काे शादीशुदा के रूप में ग्राहक के पास भेजा जाता था। हिरासत में ली गई अधिकांश किशाेरीयो के पास निवास प्रमाण पत्र नहीं था। इनमें से कुछ अच्छे परिवार की अाैर कुछ गरीब परिवार की हैं ।
उम्र पूछने पर सभी २२ या २१ बता रही थीं पर उनमें कई १२ वर्ष की भी किशोरी थी ।
बाहर रेस्टुरेंट का बाेर्ड था अाैर भीतर मदिरालय ।
छाेटे-छाेटे केबिन बने थे जिसमें टेबल अाैर बेंच लगे हुए है।
वहीं याैन पिपासा शांत की जाती थी । याैनधंधा के संचालक ग्राहक से पाँच हजार से दस हजार लेते थे जबकि लडकियाें काे मासिक चार पाँच हजार दिया जाता था । लडकियाें काे एक दिन में तीन चार ग्राहकाें काे निपटाना हाेता था । यह सारी जानकारी अनुगमन टाेली काे उनलाेगाे ने बताई है । जिन्होंने लड़कियो से सीधे वार्ता किया और उन्हे उक्त धंधे से मुक्त कराया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे