अमन व मुन्ना ने झोंकी ताकत, रोचक हुआ नौतनवा-सोनौली का निकाय चुनाव

अमन व मुन्ना ने झोंकी ताकत, रोचक हुआ नौतनवा-सोनौली का निकाय चुनाव

विज्ञापन       अमन व मुन्ना ने झोंकी ताकत, रोचक हुआ नौतनवा-सोनौली का निकाय चुनाव

अमन व मुन्ना ने झोंकी ताकत, रोचक हुआ नौतनवा-सोनौली का निकाय चुनाव

अमन व मुन्ना ने झोंकी ताकत, रोचक हुआ नौतनवा-सोनौली का निकाय चुनाव

आईएनन्यूज, न्यूज—-
(धर्मेंद्र चौधरी/गुुड्डू जयसवाल)

तीसरे चरण में नौतनवा व सोनौली का होने वाला नगर निकाय चुनाव प्रचार-प्रसार के हाईवोल्टेज़ पर है। वर्तमान विधायक अमनमणि त्रिपाठी व पूर्व विधायक मुन्ना सिंह ने अपने अपने समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में ताकत झोंक दी है। जिससे मुकाबला रोचकता की चरम पर आ गया है। सत्तासीन भाजपा के प्रत्याशी भी अपने मंचों पर प्रदेश स्तरीय मंत्रियों को ला कर एग्जिटपोल करने वाले एजेंसियों का सिरदर्द बढ़ा दिये हैं। कौन जीतेगा यह कह पाना अब बड़े बड़े विशेषज्ञों के सिर से परे साबित हो रहा है।
सोनौली में भाजपा,सपा, बसपा व कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अपना पूरा जोर लगाएं हैं। विधायक अमनमणि त्रिपाठी निर्दल प्रत्याशी पर अपना अपना पूरा जोर लगाये हैं।
वहीं दूसरी तरफ नौतनवा कांग्रेस उम्मीदवारी नहीं है, बाकी कमोवेश सोनौली जैसा ही हाल है। पूर्व विधायक मुन्ना सिंह साइकिल को जिताने के लिये पुरजोर लगाये हुए हैं, तो विधायक अमनमणि त्रिपाठी निर्दल प्रत्याशी गुड्डू खान की नैया पार कराने में लगे हैं।भाजपा नेताओ ने प्रत्यासी जगदीश गुप्त के लिए अपनी पूरी ताकत झोक दिया है।
कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि चुनाव नगर निकाय के हो रहे हैं, मगर ताकत विधान सभा चुनाव के स्तर का लगा हुआ है। सभी अपने अपने वोट बैंक के टेस्ट में लगे हैं। यहां ध्यान देने वाली बात सोनौली व नौतनवा के भाजपा प्रत्याशियों पर है। तमाम बगावत भरे सुरों के बीच वे कितना जनाधार अपने पक्ष में करने में सफल होंगे, ये बात देखने लायक होगी ।
फिलहाल की स्थिति तो यह है कि यह चुनाव कुंवर और मणि खेमों की ताकत की परीक्षा है। साथ ही भाजपा का रियल टेस्ट है। बसपा भी अपना जनाधार टोहने व संजोये रखने में जुटी है। नतीजे बतायेंगे किसकी मेहनत रंग लायी, कौन पास हुआ कौन फेल हुआ। लोकतंत्र के इस महापर्व का लुफ्त लें, हिस्सा बनें।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे