धूमधाम से जश्ने-ईद मिलादुन्नबी का निकाला गया जुलूश

धूमधाम से जश्ने-ईद मिलादुन्नबी का निकाला गया जुलूश

धूमधाम से जश्ने-ईद मिलादुन्नबी का निकाला गया जुलूश

बड़े ही धूमधाम से जश्ने-ईद मिलादुन्नबी का निकाला गया जुलूश

आई एन न्यूज ब्यूरो:
लखनऊ/गोरखपुर / महाराजगंज डेस्क: बड़े ही धूमधाम से जश्ने-ईद मिलादुन्नबी का जुलूश निकाला गया। जो लखनऊ के प्रमुख शहरों में भ्रमण किया।इस मौके पर प्रशासन काफी चौकन्ना रहा। जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न हो गया ।
हांला कि राजधानी लखनऊ में डीएम कौशल राज शर्मा व एसएसपी दीपक कुमार ने जुलूस मोहम्मदी व जुलूस मदेहशहाबा को शांतिपूर्ण ढंग से साकुशल सम्पन्न कराया ।
पुराने लखनऊ में सीओ चौक दुर्गा प्राशाद तिवारी चौक इन्स्पेक्टर ठाकुरगंज दीपक दुबे ने अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाया ।।  धूमधाम से जश्ने-ईद मिलादुन्नबी का निकाला गया जुलूश
नक्खास पर डीएम कौसल राज शर्मा व एसएसपी दीपक कुमार ने जुलूस मदेहशहाबा का इस्तकबाल किया ।
इसी क्रम मे महराजगंज जिले के
उपनगर के बृजमनगंज में मदरसा गोसुल उलूम ने मदरसे से सुबह 9 बजे अपना जूलूस लेकर जोशे खरोश व नारा लगाते हुये छोटे बच्चों के साथ बड़े बुजुर्ग लोग पूरे कस्बे में से लेकर कलवारगढ़, अमाकोट, होते हुए मदरसा गौसुल उलूम पर शांति पूर्वक पहुंचा, जिसमे मदरसे के मौलाना जनाब सादिक रजा व मौलाना वसीउल्लाह ने बताया की हजरत मुहम्मद साहब दुनिया के लिए रहमत और रोशनी बनाकर भेजा गया। वह अल्लाह के आखरी नबी हैं।उनके पैदाइश के समय अरब में जुल्म और अत्याचार का। शिकार था।लड़की का पैदा होना बुरा माना जाताथा।इसी समय में बारह रबीउव्वल को हजरत अब्दुल्ला के घर हजरत मुहम्मद की पैदाइश हुई।

धूमधाम से जश्ने-ईद मिलादुन्नबी का निकाला गया जुलूश

रबीउव्वल हिजरी के कैलेण्डर का तीसरा और खास महीना है।इस महीने को ईद मिलादुन्नबी के नाम से जाना जाता है।
ईद यानी ख़ुशी और मिलाद यानी पैदाइश । झ्सी तरह नौतनवा कस्वे में भी जुलूश निकाला गया हुशैन अखाड़ा मधुबन नगर के युवाओं ने अपनी कला का प्रदर्शन किया जुलूस पूरे नगर में भ्रमण किया जुलूस में उपस्थित लोगों के लिए चेयरमैन नौतनवा गुड्डू खान की तरफ से चाय पानी के स्टॉल भी लगाए गए थे उनके बीच फलों का वितरण भी किया गया इस तरह कई स्थानों पर लोगों ने इंस्टाल लगाकर जुलूस में चल रहे लोगों के जलपान की व्यवस्था कर रखा था ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे