पत्रकारों के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं–अजय श्रीवास्तव

पत्रकारों के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं--अजय श्रीवास्तव

पत्रकारों के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं–अजय श्रीवास्तव

पत्रकारों के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं--अजय श्रीवास्तव

(सुनील यादव)
आईएन न्यूज महाराजगंज डेस्क:
जनर्लिस्ट प्रेस क्लब का 18 वां वर्षीक महाधिवेशन आज स्थानीय जिला पंचायत सभागार में संपन्न हुआ! जिसकी अध्यक्षता संगठन के जिला अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने किया, जबकि कार्यक्रम का संचालन अजय जायसवाल ने किया।।

पत्रकारों के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं--अजय श्रीवास्तव
कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर मंचासीन पदाधिकारियों ने किया । तत्पश्चात संगठन के सदस्यों ने पत्रकार को पत्रकारिता करने की दिशा और दशा एवं पत्रकारों की समस्या को लेकर चर्चा किया गया वही 7 जनवरी को  प्रेस क्लब के पदाधिकारियों का चुनाव की तिथि तय किया। साथ ही यह भी कहा गया कि जिन पत्रकारों को चुनाव में भाग लेना है या मत देना है वह अपना शुल्क जमा कर आईडी उपलब्ध करा ले! पत्रकारों  के बीच सभी की सहमति से यह प्रस्ताव पारित हुआ की प्रेस क्लब का अपना निजी भवन होना चाहिए, इसके लिए जमीन क्रय करने की धनराशि को उपलब्ध कराने के लिए समारिका का प्रकाशन कराया जाएगा। इससे जो आए होगा वह प्रेस क्लब के लिए जमीन क्रय किया जाएगा ।
उस जमीन पर भवन निर्माण कराया जायेगा, साथ ही उसमें दूर दराज से आए हुए पत्रकारों को रहने के लिए भी व्यवस्था किया जाएगा ।
इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि  हमारा संगठन पत्रकार हित के लिए लगातार लड़ते आ रहा है पत्रकारों के  सम्मान के साथ कभी भी कोई समझौता नहीं किया जाएगा! पत्रकार उत्पीड़न की घटनाएं को प्राथमिकता पर देखने के लिए एक अलग से कमेटी भी गठित किया जाएगा. जो पत्रकार समस्याओं को लेकर त्वरित कार्रवाई करेगी तथा मौके पर जाकर  कमेटी निर्धारित करेगी कि पत्रकार का उत्पीड़न न होने पाए! ऐसी दशा में  संगठन पत्रकार के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है । उन्होंने कहा कि जो अन्य समस्याएं पत्रकारों के लिए आ रही है उसके लिए उसके लिए अलग से जिलाधिकारी से मिलकर समाधान का प्रयास किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे