डीएम साहब:व्यापारियों ने एक का सिक्का लेना किया बन्द

डीएम साहब:व्यापारियों ने एक का सिक्का लेना किया बन्द
डीएम साहब:व्यापारियों ने एक का सिक्का लेना किया बन्द
आई एन न्यूज ब्यूरो सोनौली। प्रधानमंत्री ने 2016 के अंत में 500 और 1000 के नोटों को बंद करने का  आदेश दिया वैसे ही अब व्यापारियों ने भी एक के सिक्कों को लेने का खुद ही आदेश जारी कर सिक्कों को लेना बंद कर दिए हैं। जिसके कारण लोग काफी परेशान है, इस मामले में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दिशा निर्देश जारी करना चाहिए।
बताते चलें कि 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500, 1000 के नोट बन्द करने के आदेश जारी किया और आदेश होते ही जनता में हाहाकार मच गया और वह नोट पूरी तरह बंद हो गया लेकिन अब व्यापारियों ने जो खुद आदेश जारी किया है उसे लोग फिर परेशान है। व्यापारियों ने बिना किसी आदेश व निर्देश के स्वयं एक के सिक्के लेना बंद कर दिया है, एक नए सिक्के जो छोटे-छोटे हैं उस व्यापारी साफ-साफ लेने से इनकार कर रहे हैं, जो भारतीय मुद्रा के अपमान की श्रेणी में है और इस पर कार्यवाही होनी चाहिए। एक के छोटे वाले सिक्को को व्यापारियों व दुकानदारों द्वारा न लिये जाने से लोग परेशान है।
इस पूरे मामले में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी करना चाहिए की इन सिक्कों को ना लेने वालों पर कैसे कार्रवाई होगी, जिससे एक के सिक्के बाजार में चल सके।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे