फ़र्ज़ी पत्रकार पर कसा जम्मू पुलिस का शिकंजा

फ़र्ज़ी पत्रकार पर कसा जम्मू पुलिस का शिकंजा

फ़र्ज़ी पत्रकार पर कसा जम्मू पुलिस का शिकंजा

फ़र्ज़ी पत्रकार पर कसा जम्मू पुलिस का शिकंजा

आई एन न्यूज ब्यूरो जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के साथ साथ अब नकली पत्रकारों का भी आतंक अपना पैर पसार रहा है जो कि सरकारी कर्मचारियों, बड़े उद्योगपतियो और बड़े अफसरों को डरा-धमका कर उन्हें ब्लैकमेल कर उनसे पैसे की उगाही करने का काम करते है.  इस बात का खुलासा खुद जम्मू कश्मीर पुलिस ने किया है। जिसने किश्तवार ज़िले से एक फर्जी पत्रकार को एक निजी न्यूज़ चैनल के माइक आई डी, नकली प्रेस कार्ड, कैमरा, माइक्रोफोन, चैनल की स्टाम्प और अन्य इक्विपमेंट के साथ गिरफ्तार किया है।
पुलिस को लगातार शिकायते मिल रही थी कि कुछ लोग खुद को पत्रकार बताकर पैसे की मांग करते है और पैसा ना देने पर उनके खिलाफ मीडिया में खबर चलाने की धमकी दे रहे है।
पुलिस ने अपनी तप्तीश में किश्तवार के पत्रकार रंगीला कुमार फ़र्ज़ी पाया और उसे गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक रंगीला पत्रकारिता के नाम पर लोगो को डराया धमकाया करता था।
बताया जा रहा है कि इस फ़र्ज़ी पत्रकार ने कई बड़े लोगो के साक्षात्कार लिये थे जबकी पुलिस द्वारा उस चैनल के बारे में जानकारी मांगी गई तो चैनल ने साफ जवाब देते हुए कहा की वो उनके चैनल से किसी भी प्रकार से सम्बंधित नही है।
पुलिस की माने तो आरोपी अब किसी बड़े पावर प्रोजेक्ट में ब्लैकमेलिंग करने की कोशिश कर रहा था जहाँ के अफसरों ने पुलिस को सूचना दे दी जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी संभव हो पाई।
जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस गिरफ्तारी के बाद फ़र्ज़ी पत्रकार गिरोह पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और ऐसे कई लोगो की सूची तैयार की गई है जिनपसर फ़र्ज़ी पत्रकार बनने और उसके नाम पर लोगो को डराने धमकाने व पैसे ऐंठने का आरोप है।
पुलिस अब सभी ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों के बैंक एकाउंट में जमा पैसों की भी जांच कर रही है ताकी ये पता लगाया जा सके के आखिर इनके पास पैसे कहा और किसके द्वारा भेजे गये है, जिसके के लिये पुलिस अब बैंको की भी मदद ले रही है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे