एसपी ने वार्षिक निरीक्षण में कोतवाल को लगायी फटकार 

एसपी ने वार्षिक निरीक्षण में कोतवाल को लगायी फटकार 

एसपी ने वार्षिक निरीक्षण में कोतवाल को लगायी फटकार एसपी ने सोनौली कोतवाल को लगायी फटकार ।
सोनौली कोतवाली निरीक्षण के दौरान गांव के सूची का पुराना बोर्ड देख भड़के कप्तान, कोतवाल और दीवान को लगाई फटकार।

आईएनन्यूज सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल सीमा पर स्थित अतिसंवेदनशील कोतवाली सोनौली का एसपी ने आज निरीक्षण किया और गांव के बोर्ड को देख भड़क गये जिस पर प्रभारी कोतवाल और दीवान को फटकार लगायी।
एसपी ने वार्षिक निरीक्षण में कोतवाल को लगायी फटकार मंगलवार की दोपहर को एसपी महाराजगंज आरपी सिंह सोनौली कोतवाली पहुंचे और कार्यालय के अभिलेखों का रख-रखाव, शस्त्र मालखाना सहित कोतवाली परिसर के साफ-सफाई आदि का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान रजिस्टर व शस्त्रों का रख-रखाव सही पाया और जैसे ही कप्तान की नजर गांव के सूची वाले बोर्ड पर पड़ी वह भड़क गये और दीवान को कड़ी चेतवानी के साथ फटकार लगाया। जब कि कर्मचारीगण से अपने-अपने बीट क्षेत्र के बारे में जानकारी दिया तथा बीट बुक एसपी ने वार्षिक निरीक्षण में कोतवाल को लगायी फटकार 

का अवलोकन किया गया तो आरक्षी धीरेन्द्र कुमार को अपने बीट क्षेत्र के बारे में अच्छी जानकारी होने तथा बीट बुक अद्यतन पाये जाने पर प्रोत्साहन हेतु 500 रूपया नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया। इसके पश्चात थानाध्यक्ष व हल्का उपनिरीक्षक व बीट कर्मचारीगण को निर्देशित किया गया कि होली का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराने हेतु प्रत्येक गांव का भ्रमण कर जनता से समन्वय स्थापित करें तथा अराजक तत्वों को चिन्हृत करते हुए भारी से भारी जमानत मुचलके से पाबन्द कराते हुए होली का त्यौंहार सकुशन सम्पन्न करायें। इसके अतिरिक्त थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि थाना पर आने वालें फरियादियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। तथा थाना क्षेत्र से लगने वाले नेपाल बार्डर पर होली के मद्देनजर कड़ी चैकसी रखें तथा लम्बित विवेचना व प्रार्थना पत्र का शीघ्र निस्तारण कराये।
एसपी ने वार्षिक निरीक्षण में कोतवाल को लगायी फटकार इस दौरान उन्होने पत्रकारो से कहां कि वार्षिक निरीक्षण था सब कुछ सामान्य पाया गया ।
इस दौरान सीओ नौतनवा धमेन्द्र यादव प्रभारी कोतवाल बृजेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे