सोनौली में बीस स्थानों पर जलेगी होलिका, धूमधाम से होली की तैयारियों में जुट़े लोग

सोनौली में बीस स्थानों पर जलेगी होलिका, धूमधाम से होली की तैयारियों में जुट़े लोग

सोनौली में बीस स्थानों पर जलेगी होलिका, धूमधाम से होली की तैयारियों में जुट़े लोगसोनौली में बीस स्थानों पर जलेगी होलिका, धूमधाम से होली की तैयारियों में जुट़े लोग
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
नगर पंचायत सोनौली पर होली पर्व का खुमार चढ़ना शुरु हो गया है। जगह-जगह लोग बड़े ही हर्षोल्लास के तैयारियों में जुट़ गये हैं।
सोनौली में बीस स्थानों पर जलेगी होलिका, धूमधाम से होली की तैयारियों में जुट़े लोग

सोनौली में जो कि अब कई गांव पंचायतों को एक साथ समेट़े नगर पंचायत हो गयी है। प्रत्येक वर्ष 13 टोले के 20 स्थानों पर होलिका दहन कार्यक्रम ग्रामीणों द्वारा मनाया जाता था। किंतु इस बार उक्त सभी टोले नगर पंचायत हो गयी है जिसके कारण ग्रामीणों का उत्साह दोगुना हो गया है। ग्रामीणों के उत्साह को देखते हुए नगर पंचायत सोनौली ने अपनी देख रेख में उक्त 20 स्थानों पर होलिका दहन के उपयोग में आने वाले समस्त सामग्रियों को देने और जिम्मेदारी निर्वहन करने का निर्णय लिया है।
सोनौली में बीस स्थानों पर जलेगी होलिका, धूमधाम से होली की तैयारियों में जुट़े लोगरविवार को नगर पंचायत सोनौली कार्यालय पर चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने सभासदों से वार्ता और सहमति के बाद उक्त निर्णय लिया है ।
सुधीर त्रिपाठी ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस वर्ष नव गठित नगर पंचायत सोनौली बड़े ही हर्षोल्लास के साथ शांतिपूर्ण ढंग से असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक महान पर्व होली को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा । इसके पूर्व 20 स्थानों पर होलिका दहन की व्यवस्था है। होलिका दहन में उपयोग आने वाले समस्त सामग्री नगर पंचायत सोनौली मुहैया कराएगा । इस कार्य के लिए टीम गठित कर दी गई है। उक्त टीम में प्रत्येक वार्ड के सभासदों का नाम और उक्त गांव के गणमान्य व्यक्ति का नाम रखा गया है । जिनके देखरेख में होलिका दहन कार्यक्रम संपन्न होगा। होलिका दहन के लिए प्रत्येक होलिका दहन स्थल( सम्मत)स्थल
पर 2 कुंतल लकड़ी भी नगर पालिका द्वारा मुहैया कराया जाएगा। सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे