सोनौली बार्डर से 15 किलोमीटर तक मालवाहक ट्रको का जाम

सोनौली बार्डर से 15 किलोमीटर तक मालवाहक ट्रको का जाम

आईएन न्यूज ब्यूरो सोनौली बार्डर /महराजगंज। भारत नेपाल के अन्तराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली से लेकर 15 किलोमीटर तक नेपाल जाने वाली मालवाहक ट्रको का लम्बा लाइन लगा हुआ है। इस जाम को देखकर सोनौली वासी समेत देशी-विदेशी सैलानियो का होश उड़ जा रहा है। कभी कभार तो ऐसा जाम लग रहा है जिससे पर्यटक काफी परेशान हो रहे है।
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में शर्दीय नौरात्र के पर्व को बड़े ही धूम – धाम से मनाया जाता है। जिसको देखते हुए नेपाल मेे तमाम समाग्रीयो की काफी डिमांड है और मालवाहक
ट्रको की संख्या काफी बढ़ गया है। पर्यटको को जाम से निजात के बहाने सोनौली पुलिस ने दो बैरियर बना रखा है । पहला पुलिस का बैरियर सोनौली कोतवाली गेट है। पुलिस मालवाहक ट्रको को यही रोक दे रही है । यहाॅं दो से तीन दिन तक ट्रके खड़ी रहने के बाद नेपाल जाने के लिए उन्हें हरी झण्डी मिल रहा है। कानपुर से आये ट्रक चालक रामअधार यादव, हरियाणा से आये सुखविंदर सिंह, रामप्रकाश नासिक ने बताया कि हम सभी खासा परेशान है कुछ ट्रके रात मे लाइन तोड़ कर जा रही है। उधर नेपाल के व्यपारी परेशान हो रहे है। जिनकी परेशानी को देखते हुुए शरहद पर बैठे दलालो ने पुलिस से सेटिंग – गेटिंग का खेल शुरू कर दिया है।
सूत्र बताते है कि पुलिस मालवाहक ट्रको को रोक कर बार्डर समेत नेपाल में पिछले वर्ष वाली स्थिति पैदा करना चाहती है। इनके सहयोग मे कुछ कस्टम के दलाल भी लगे हुए है। जो नेपाली व्यापारियो से ट्रको को पास कराने के आड़ में धनादोहन करने के फिराक में है। अगर समय रहते उच्चाधिकारियो ने चेता नही तो स्थिति किसी भी समय विस्फोटक हो सकती है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे