गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव: सपा को मिल सकता है BSP का साथ

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव: सपा को मिल सकता है BSP का साथ

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव: सपा को मिल सकता है BSP का साथ

आई एन न्यूज ब्यूरो लखनऊः गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा को बसपा का साथ मिल सकता है। काफी समय से राजनीतिक गलियारे में सपा-बसपा के गठबंधन के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि, अभी भी इस समर्थन की कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन खबर है कि मायावती रविवार दोपहर तक सपा प्रत्याशियों के समर्थन की घोषणा कर सकती हैं।

गठबंधन को लेकर हो सकता है फैसला 
दरअसल लखनऊ मंडल की मीटिंग के साथ गोरखपुर और फूलपुर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव को लेकर रविवार को बसपा की बैठक होने वाली है। बैठक में गठबंधन को लेकर फैसला हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक मायावती सीधे घोषणा ना करके स्थानीय स्तर के नेताओं से घोषणा करवाएंगी। इस बैठक के बाद लोकसभा उपचुनाव में बसपा के कार्यकर्त्ता और नेता आगामी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के लिए लिए वोट मांग सकते हैं।

गोरखपुर-फूलपुर पर होने जा रहे उपचुनाव 
गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीट के लिए मतदान 11 मार्च को होगा। चुनावों के परिणाम की घोषणा 14 मार्च को होगी। विधान परिषद सदस्य बनने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने फूलपुर के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। उपचुनाव में बीजेपी ने वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, सपा ने नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है, तो कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता जेएन मिश्र के पुत्र मनीष मिश्र पर दांव लगाया है।

11 मार्च को होगा मतदान, 14 मार्च को परिणाम
वहीं सीएम योगी के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी ने क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला को प्रत्याशी घोषित किया है। अखिलेश ने निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद को मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस ने डॉ. सुरहिता करीम को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे