कुंडी से लटकती मिली विवाहिता की लाश,मामला सन्दिग्ध

कुंडी से लटकती मिली विवाहिता की लाश,मामला सन्दिग्ध

कुंडी से लटकती मिली विवाहिता की लाश,मामला सन्दिग्ध

घर मे कुंडी से लटकती मिली विवाहिता की लाश
◆हत्या व आत्महत्या के बीच उलझी गुत्थी
◆मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

संवाददाता-प्रदीप गौड
आई एन न्यूूूज निचलौल। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम कोहड़वल में बीती रात घर मे कुंडी से लटकती विवाहिता की लाश दिखी। जिसकी सूचना मृतका के ससुर ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुचीं पुलिस ने नायब तहसीलदार की मौजूदगी में पंचनामा कर लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोहड़वाल निवासी महबूब की पत्नी जायरा की लाश उसके कमरे में लगी छत की कुंडी में लटकती मिली। इसकी जानकारी होने पर मृतका के ससुर किताबुल्लाह ने स्थानीय थाने को दी सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँचकर लाश को नीचे उतारी और मौके पर पहुचे नायाब तहसीलदार व पुलिस क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में पंचनामा कराकर लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। बताया जा रहा है कि महबूब की शादी नवलपरासी नेपाल के दरवालिया गांव की मृतका जायरा से 2015 में हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद ही महबूब सउदी कमाने चला गया। उसके जाने के बाद ससुराल में रहकर जायरा भी अपने मायके नेपाल चली गयी। इसके बाद से ही वह मायके में ही रह रही थी। बीते जनवरी माह में ही मृतका अपने ससुराल आयी थी। ससुराल आने के बाद से ही परिवार में किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। मृतका के ससुर किताबुल्लाह ने आरोप लगाया है कि उसके बहू का मायके में ही किसी के साथ अवैध संबंध था। इसके कारण वह ससुराल में नही रहती थी। बार-बार मना करने पर भी वह मायके चली जाती रही। सूचना पाकर पहुंचे मृतका के परिजनों ने दहेज के लिये हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका के भाई अनीस का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसकी बहन के साथ मारपीट की जाती थी। उससे महंगे समान व पैसा मायके से लाने का दबाव बनाया जाता था। ऐसा नही करने पर बार-बार घर से भगा दिया जाता। कई बार इसके लिये समझाया गया था। अभी एक दिन पूर्व ही मेरे बहन को घर से निकाल दिया गया था। मालूम होने पर जब हम लोग पहुंचे तो उसे यहाँ से ले जाने का दबाव बनाया जाने लगा। बहुत कहने पर उसे रहने दिया गया। आज उसके मरने की खबर पहुंची। उसने आरोप लगाया कि इन्ही लोगों ने उसे मारकर लटकाया है।
मौके पर पहुँचे पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि अभी जांच हो रही है। तहरीर नही मिली है। तहरीर मिलने व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जायेगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे