सोनौली बार्डर पर घुस पैठ़िया चीनी नागरिक गिरफ्तार

सोनौली बार्डर पर घुस पैठ़िया चीनी नागरिक गिरफ्तार

सोनौली बार्डर पर घुस पैठ़िया चीनी नागरिक गिरफ्तार

सोनौली बार्डर पर घुस पैठ़िया चीनी नागरिक गिरफ्तार।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत से नेपाल में घुसपैठ कर रहे एक चीनी नागरिक को आब्रजन अधिकारियों ने शुक्रवार की रात सोनौली बार्डर से गिरफ्तार कर लिया है।
शनिवार की सुबह पत्रकारों से मुखातिब हुए आब्रजन प्रभारी एससी तिवारी ने बताया की देर रात एक विदेशी नागरिक भारत से नेपाल की तरफ बहुत तेजी से जा रहा था जिसे रोक कर पूछताछ किया गया और यात्रा का दस्तावेज मांगा गया। उसके पास चाइना का पासपोर्ट तो मिला लेकिन भारतीय प्रवेश का कोई वीजा नहीं मिला।
पूछताछ में उसने अपना नाम चेन लाग हुई बताया। उसने यह भी बताया कि वह 27 मार्च को तिब्बत से होते हुए नेपाल रसुआ बॉर्डर से पहुंचा और 31 मार्च 2018 को सोनौली बॉर्डर गेट के दो किमी० उत्तर खेतों के रास्ते अवैध रूप से बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया। सोनौली से वह बस से वाराणसी पहुंच गया और वहां एक रात रुकने बाद सारनाथ घुमा बनारस में बोधगया गया और बनारस से कुशीनगर श्रावस्ती घूमकर गोरखपुर आया। फिर वह वापस नेपाल जाने की फिराक में था। जिसे इमीग्रेशन अधिकारियो ने दबोच लिया।पकड़े गये चीनी नागरिक के पास
पासपोर्ट तो है बीजा नहीं है। चीन का सिम ,मोवाइल, डेविड कार्ड,चीनी और नेपाली मुद्रा भी बरामद हुआ है।
इस संबंध में सोनौली कोतवाल बिहागड़ सिंह का कहना है कि विदेशी नागरिक को 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे