लोकोपायलट की सूझबूझ से हादसे का शिकार होने से बची पूर्वा एक्सप्रेस

लोकोपायलट की सूझबूझ से हादसे का शिकार होने से बची पूर्वा एक्सप्रेस

लोकोपायलट की सूझबूझ से हादसे का शिकार होने से बची पूर्वा एक्सप्रेसइंडो नेपाल न्यूज डेस्क लखनऊ:उत्तर प्रदेश के फतेहपुर-कुरस्तीकला रेलवे स्टेशन के बीच सुबह इलाहाबाद से कानपुर की तरफ जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के साथ होने वाला बड़ा हादसा कोपायलट की सूझबूझ से टल गया। पुलिस के मुताबिक, अज्ञात शख्स ने पटरी पर सीमेंट का खंभा रखकर ट्रेन को पलटने की साजिश रची थी। लेकिन लोकोपायलट ने समय रहते खतरा भांप लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर सैकड़ों जानें बचा ली। चना पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने ट्रैक पर रखे सीमेंट के खंभे को जांच के लिए इलाहाबाद भेजा है।

आरपीएफ ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूर्वा एक्सप्रेस (12303) सुबह 3.04 बजे फतेहपुर स्टेशन से गुजरी, जैसे ही ट्रेन चार किमी आगे पोल संख्या 946/5 के पहले पहुंची, तभी चालक को पहिये के नीचे पत्थर का टुकड़ा टूटने जैसी आवाज आई। आशंका पर उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक दी। चालक दल नीचे उतरा और पहियों को चेक किया। थोड़ा आगे बढ़ने पर चालक दल को ट्रैक पर करीब चार फिट लंबा सीमेंट का खंभा रखा नजर आया। चालक ने रेलवे अधिकारियों की जानकारी दी और करीब 20 मिनट रुकने के बाद 3.35 बजे कानपुर की ओर रवाना हो गए।

ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की सूचना पर रेलवे में ह़डकंप मच गया। टीआई मनोज कुमार, आरपीएफ इस्पेक्टर,पीडब्लूआई की टीम मौके पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू की। यातायात निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि घटना स्थल के पास तीसरी लाइन के निर्माण का काम चल रहा है। मेन लाइन और तैयार की जा रही नई लाइन के बीच पत्थर के पिलर में तार लगा कर डिवाइडर तैयार किया जा रहा है। किसी ने उसी का एक पिलर ट्रैक पर रख दिया। सीमेंट के पिलर को जांच के लिए इलाहाबाद से आई टीम साथ ले गई है। आरपीएफ इंस्पेक्टर का कहना है कि किसी ने ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की है, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

लोकोपायलट की सूझबूझ से हादसे का शिकार होने से बची पूर्वा एक्सप्रेसलोकोपायलट की सूझबूझ से हादसे का शिकार होने से बची पूर्वा एक्सप्रेस

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे