UP: योगी सरकार के लिए अखिलेश का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल

UP: योगी सरकार के लिए अखिलेश का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल

UP: योगी सरकार के लिए अखिलेश का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किलआई एन न्यू्ज ब्यूरो लखनऊ: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान वन विभाग की ओर से यूपी में 5 करोड़ पौधे लगाकर एक रिकॉर्ड कायम किया गया था। इतना ही नहीं यह रिकॉर्ड गिनीज बुक में भी दर्ज हुआ था। वहीं अब योगी सरकार ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 9 करोड़ पौधे लगाने का मन बनाया है। वहीं वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक पौधों एवं बजट की कमी की वजह से यह सपना पूरा होने की संभावना काफी कम है।

 

विभाग के अधिकारी के मुताबिक योगी सरकार में भी वन विभाग ने एक प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा था। इस प्रस्ताव के तहत इस साल बारिश के सीजन में 9 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। बाद में यह बात सामने आई कि मध्य प्रदेश की सरकार पहले ही एक दिन में 10 करोड़ पौधे लगाने का रिकॉर्ड बना चुकी है। ऐसे में 9 करोड़ पौधे लगाकर न तो रिकॉर्ड कायम हो पाएगा न ही 10 करोड़ पौधे वन विभाग की नर्सरियों में हैं, जिससे मध्य प्रदेश सरकार के रिकॉर्ड को तोड़ा जा सके या फिर उसकी बराबरी की जा सके।

अधिकारियों के मुताबिक इस दौरान बाहर से भी पौधे खरीदने पर विचार किया गया, लेकिन विभाग के पास फंड की कमी की वजह से यह सपना साकार नहीं हो पाया। वन विभाग के लिए पौधे जुटाना काफी मुश्किल साबित हो रहा है। यही वजह है कि विभाग अभी भी यह तय नहीं कर पा रहा है कि इस बार बारिश के सीजन में कितने पौधे लगाए जाने की योजना है।UP: योगी सरकार के लिए अखिलेश का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल

UP: योगी सरकार के लिए अखिलेश का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे