वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा मांग पत्र

वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा मांग पत्र

वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा मांग पत्रवित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा मांग पत्र
आईएनन्यूज नौतनवाडेस्क:
उत्तर प्रदेश वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ब्लॉक नौतनवा के प्रबंधकों ने आज एसडीएम नौतनवा को राज्यपाल को सम्वोधित एक मांग पत्र सौंपा । मंगलवार की दोपहर को वित्तविहीन शिक्षक संघ नौतनवा विधायक अमनमणि त्रिपाठी के प्रतिनिधि बंटी पांडे के नेतृत्व में वित्त विहीन प्रबंधक संघ के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शिरीष पांडे और ब्लॉक अध्यक्ष नौतनवा सचिदानन्द पांडे के नेतृत्व में दो दर्जन से अधिक वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधकों ने नौतनवा तहसील गेट पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित एसडीएम नौतनवा प्रेम प्रकाश अंजोर को एक मांग पत्र सौंपा ।
मांग पत्र में संघ के लोगों ने लिखा है कि जूनियर तक संचालित निजी स्कूलों को बिहार सरकार की तरह मान्यता लेने हेतु 2 वर्ष का समय दें तथा जूनियर तक संचालित निजी स्कूल मान्यता के आवेदन पत्र में मांगे गए 3 वर्ष के आय-व्यय का ब्योरा तथा छात्र संख्या व अध्यापक विवरण को देने हेतु पहले विद्यालय संचालित करते हैं फिर मान्यता लेना होता है फिर आवेदन करते हैं। ऐसे स्कूलों को मान्यता ना होने के कारण बेसिक शिक्षा विभाग विधालय बंद कराने की कार्रवाई कर रहा है । यदि विद्यालय बंद होते हैं तो बेरोजगारी बढ़ने की संभावना बढ़ जाएगी ऐसे में स्कूलों को बंद कराने संबंधी विभागीय कार्यवाही रोका जाय।
मांग पत्र सौंपने वालों में मुख्य रुप से अनिल गुप्ता अनिल कुमार सिंह रघुवंश मणि त्रिपाठी मनीष श्रीवास्तव सहित 2 दर्जन से अधिक प्रबंधक उपस्थित रहे।
विद्यालय प्रबंधक संघ के समर्थन में सतीश चतुर्वेदी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के महासचिव ने भी किया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे