नेपाल के पूरे मधेश में जश्न का माहौल

नेपाल के पूरे मधेश में जश्न का माहौल

नेपाल के पूरे मधेश में जश्न का माहौलनेपाल के पूरे मधेश में जश्न का माहौल

70 वर्ष बाद भारत के प्रधानमंत्री के आ रहे रहे मधेश में

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेपाल के मधेश क्षेत्र में आने की खबर से मधेश में जश्न का माहौल है और लोगो के खुशी का ठिकाना नहीं है। मधेश में 70 साल बाद नरेंद्र मोदी के रूप में कोई भारतीय प्रधानमंत्री राजकीय भ्रमण करेंगे।

बता दे कि इससे पहले 1950 में सप्तरी जिला स्थित कोशी व्यारेज पर तत्कालीन प्रधानमंत्री प.जवाहरलाल नेहरू आए थे। स्मरण रहे कि मोदी के पीएम के रूप में तीसरी बार नेपाल के दौरा पर है। मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद ही पहली बार 17 वर्ष बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री नेपाल भ्रमण पर आया था।

संघीय समाजवादी फोरम के विधायक भैरहवा सन्तोष पाण्डेय ने इंडो नेपाल न्यूज संवाददाता से बातचीत में कहा की भारतीय प्रधानमंत्री का पहले भ्रमण काठमांडू पर ही केंद्रित रहता था पर अब मधेश को भी महत्व देने से यहां की जनता में खुशी की लहर है। लोग घरों को दीपावली जैसे पर्व की तरह सजा दिए है । सबसे ज्यादा खुशी है कि रक्सौल से काठमांडू तक रेल लाईन,नई विधुतीकरण सहित नेपाल को भारत से जोड़ने के लिए बस सेवा से हम सभी नेपाली नागरिक खुश है । हम चाहते है कि भारत की तरह नेपाल विकसित देश हो आगामी यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी जी को भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी भी आना चाहिए ।

फिलहाल जनकपुर ही नहीं बल्कि प्रदेश नम्वर दो के सभी आठ जिले भी मोदीमय हो गए हैं। जनकपुर में सभी जगहों पर मोदी के स्वागत में द्वार बनाए जा रहे हैं। सड़क की दोनों ओर मैथलिक भाषाओ की पेंटिंग की जा रही है। तैयारी अंतिम चरण में है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे