खनुआ गांव में प्रशासनिक फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारी,आंबेडकर की मूर्ति हटावाया

खनुआ गांव में प्रशासनिक फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारी,आंबेडकर की मूर्ति हटावाया

खनुआ गांव में प्रशासनिक फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारी,आंबेडकर की मूर्ति हटावायाखनुआ गांव में प्रशासनिक फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारी,आंबेडकर की मूर्ति हटावाया

नौतनवां से धर्मेंद्र चौधरी की एक रिपोर्ट

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो नौतनवा:सोनौली कोतवाली क्षेत्र के खनुआ गांव में गुरुवार को प्रशासनिक अमला भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ पहुंचा और दलित बस्ती के सार्वजनिक कुएं के पास नवस्थापित बाबा भीम राव आंबेडकर के सीमेंट़ की प्रतिमा को हट़वा दिया।
इस दौरान उपजिलाधिकारी नौतनवां प्रेम प्रकाश अंजोर व क्षेत्राधिकारी धर्मेन्द्र यादव को दलित बस्ती के दर्जनों महिला पुरुषों को समझाने बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

करीब घंटे भर वार्ता के बाद अधिकारी आंबेडकर की मूर्ति को हट़ाने के कारण को वहां जुटे दलित बस्ती के लोगों के पटल में ड़ाल सके और सुप्रीमकोर्ट की गाइड़ लाइन का हवाला दिया कि किसी भी सार्वजनिक स्थल पर आस्था से जुड़ी नई प्रतिमा स्थापित करने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है।
जिस पर दलित बस्ती के लोग मान गये, और गांव में उत्पन्न हो रहे एक बड़े विवाद को विराम लग गया।
बतादें कि पिछ़ले एक माह से गांव के दलित बस्ती में अम्बेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हो रहा है। इसके पूर्व आंबेडकर जयंती के दिन भी मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हुआ था। जब मुकामी पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद मूर्ति हट़ावाई थी।
बुधवार को फिर आंबेडकर की मूर्ति दलित बस्ती के कुंए के पास स्थापित की गई। लोग शाम और सुबह उसकी पूजा-अर्चना भी किए।
यह बात जैसे ही प्रशासनिक अमले तक पहुंची। प्रशासन पूरी फोर्स के साथ गांव में पहुंचा और मूर्ति को कुएं के पास से हट़वा दिया। इस दौरान एसडीएम व सीओ के अलावा कोतवाल बिहागड सिंह व खनुआ चौकी प्रभारी माधव पांडेय समेत भारी संख्या में पुरुष व महिला पुलिस कर्मी मौजूद रहे।खनुआ गांव में प्रशासनिक फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारी,आंबेडकर की मूर्ति हटावाया

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे