…और प्रत्येक क्षण प्रगति के पथ पर अग्रसर है नवसृजित नगर पंचायत सोनौली

...और प्रत्येक क्षण प्रगति के पथ पर अग्रसर है नवसृजित नगर पंचायत सोनौली

…और प्रत्येक क्षण प्रगति के पथ पर अग्रसर है नवसृजित नगर पंचायत सोनौली

...और प्रत्येक क्षण प्रगति के पथ पर अग्रसर है नवसृजित नगर पंचायत सोनौलीशपथ के दौरान लिए सभी संकल्प को पूरा करना मेरा दायित्व सोनौली चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी

संवाददाता-विजय चौरसिया

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो सोनौली: भारत नेपाल के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कस्बा में स्थित नवसृजित नगर पंचायत सोनौली के अच्छे दिन अब शुरू हो गए हैं ।
नगर पंचायत परिक्षेत्र को 18 घंटे बिजली मिलेंगी, आंधी तूफान में कई दिनों तक बिजली कटौती की गंभीर समस्या से अब निजात मिल जायेगा।

सोनौली नगर पंचायत लखनऊ के हजरतगंज की तरह बिजली की रोशनी में जगमगाएगा।

सोनौली को अलग पहचान देने के लिए कुनसेरवा चौराहे पर विश्व को शांति का पैगाम देने वाले भगवान गौतम बुद्ध की विशाल प्रतिमा लगेगी ।

सोनौली नगर पंचायत मुख्यालय से लेकर नौनिया, रेहरा गांव हो या फिर एनएच 24 के काली मंदिर से लेकर सुकरौली गांव या फिर कुंसेरवा से लेकर रगड़गंजवा गांव सभी मोहल्ले अब बिजली की रोशनी से चकाचौंध होंगी ।

नगर के प्रमुख मार्ग को बड़े-बड़े आधुनिक स्ट्रीट लाइट से लैश किए जाने की तैयारी शुरू हो गई है।
बिजली को दुरुस्त करने के लिए प्रत्येक मोहल्लों में विद्युत पोल लगाए जा रहे हैं एवं समस्त ट्रान्सफार्मर के क्षमता वृद्धि का कार्य और पॉवर हाउस से लेकर सोनौली पंचायत के आखरी छोर तक 11हजार वोल्टेज को दुरुस्त करने के लिए तार और पोल लगाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।
इसके साथ ही शुद्ध पेयजल के लिए 14 करोड़ रुपये की योजना शासन से पास हो चुका है ।उसके अनुसार चार ओवरहेड टैंक का निर्माण होगा और सभी वार्ड में पाईप लाईन बिछेगी ।
उक्त बाते शुक्रवार को नगर पंचायत सोनौली के सभागार में अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने संवाददाता को बताते हुए कहां कि शपथ के दौरान हम लोगो ने संकल्प लिया था कि बिजली ,पानी ,सफाई, स्वास्थ और सड़के जो इस क्षेत्र के लोगो की मूलभूत आवश्यकता है उसे पूरा कर अपने दायित्व की निर्वहन करेगें। अल्प समय में हमने अपने संकल्प को मूल रूप देने का अथक प्रयास कर उसे अमली जामा पहनाया है जो आप सभी को दिखेगा। सफाई की प्रगति सबके सामने है। स्वास्थ के लिए प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र तथा बच्चो के लिए आधुनिक स्टेडियम का निमार्ण हो रहा है। नगर में सड़को का कार्य प्रगति पर है।साथ ही कस्बे में नगर पंचायत की निःशुल्क एम्बुलेंस सुविधा जल्द ही होने वाली है।

नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो में 14 सड़को के शिलान्यास के उपरांत निमार्ण कार्य शुरु हो जायेगों।

इसे और बेहतर बनाने के लिए कृतं संकल्पित हूँ ।
व्यवस्था को बेहतर करने में कुछ परेशानी क्षणिक आ सकती है उसके लिए हम क्षमा चाहेगें।
अपना स्नेह आर्शिबाद इस तरह बनाये रखे।...और प्रत्येक क्षण प्रगति के पथ पर अग्रसर है नवसृजित नगर पंचायत सोनौली

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे