महराजगंज: एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों मे शिथिलता पर चार दरोगाओ को कड़ी फटकार

महराजगंज: एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों मे शिथिलता पर चार दरोगाओ को कड़ी फटकार

महराजगंज: एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों मे शिथिलता पर चार दरोगाओ को कड़ी फटकारमहराजगंज:

एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों मे शिथिलता पर चार दरोगाओ को कड़ी फटकार
पुलिस कप्तान द्वारा समस्त थानों पर गठित एन्टी रोमियों स्क्वाड की कार्यवाही की गयी समीक्षा।
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
पुलिस महानिदेशक उ0प्र0 के आदेश के क्रम में चलाये जा रहे अभियान एन्टी रोमियों की जांच कार्यो की समीक्षा गोष्ठी, पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह द्वारा आज किया गया।
मंगलवार को पुलिस कार्यालय के सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार शुक्ल की मौजूदगी में सभी थानों मुख्यालय पर गठित एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यावाही की समीक्षा की गयी।
समीक्षा के दौरान एन्टी रोमियों स्क्वाड का मूल उद्देश्य बताया गया कि सार्वजनिक स्थलों को असामाजिक तत्वों शोहदों से मुक्त कराना तथा महिलाओं एवं बालिकाओं को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराना है। जिससे महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा एवं विश्वास की भावना बनी रहे।
जनपद में सार्वजनिक स्थानों (स्कूल, कालेज, बाजार, शाॅपिंग माॅल, पार्क, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, कोचिंग सेन्टर आदि) तथा ऐसे स्थान पर महिलाओं एवं बालिकाओं का आवागमन ज्यादा होता हो, पर अवांछनीय आपत्तिजनक गतिविधियां करने वाले शोहदों एवं मनचलों की निगरानी व जांच किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहां कि यह चेकिंग सर्किल स्तर पर भी रोटेशन चार्ट तैयार करके करायी जाय। शोहदों एवं मनचलों की कड़ी चेकिंग की जाय तथा इनकी फोटो भी ली जाये, उनके नाम व पता नोट किये जाये तथा उन्हे कड़ी चेतावनी देकर, उनके अभिभावको को बुलाकर उनके कार्य व आचरण के सम्बन्ध में अवगत कराकर छोड़ा जाये ।
एक से अधिक बार गलती करने पर या अपराध की गम्भीरता के दृष्टिगत धारा-151, 110 द0प्र0सं0 व 294, 354 भा0द0वि0 व गुुण्डा एक्ट आदि सुसंगत प्रावधानों के अन्तर्गत ठोस विधिक कार्यवाही की जाय। गोष्ठी के दौरान समस्त थानों के एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों की समीक्षा में शिथिलता पाये जाने पर थाना सोनौली के एन्टी रोमियों प्रभारी उ0नि0 रविन्द्र सिंह, परसामलिक से उ0नि0 शिवकुमार सिंह, ठूठीबारी से हे0का0प्रो0 प्रभुनाथ यादव, मुख्यालय से हे0का0प्रो0 सीताराम यादव को कड़ी चेतावनी पुलिस अधीक्षक द्वारा दी गयी तथा गोष्ठी के दौरान समस्त थानों के एन्टी रोमियों स्क्वाड में तैनात उ0नि0, हे0का0प्रो0, आरक्षी एवं महिला आरक्षी मौजूद रहे।

                         (महराजगंज उ०प्र०)

महराजगंज: एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों मे शिथिलता पर चार दरोगाओ को कड़ी फटकार

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे