किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों को क्यों नहीं दिखीं अधूरी सिंचाई परियोजनाएं: PM

किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों को क्यों नहीं दिखीं अधूरी सिंचाई परियोजनाएं: PM

किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों को क्यों नहीं दिखीं अधूरी सिंचाई परियोजनाएं: PMआई एन न्यूज ब्यूरो मिर्जापुर:पूर्वांचल के 2 दिन के दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिर्जापुर पहुंचे। यहां उन्होंने 39 वर्षों से लंबित बाणसागर परियोजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मेडीकल कॉलेज के शिलान्यास सहित करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि बाणसागर परियोजना उस अपूर्ण सोच और सीमित इच्छाशक्ति का उदाहरण है जिसकी एक बहुत बड़ी कीमत यूपी की जनता को चुकानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि बाण सागर परियोजना में देरी के कारण देश को भी आर्थिक रूप से नुकसान सहना पड़ा।

लगभग 300 करोड़ के बजट से शुरू हुई यह परियोजना लगभग 3500 हजार करोड़ रुपए लगाने के बाद पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि जो लोग आजकल किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाते हैं आखिर क्यों उन्हें अपने शासनकाल में देश भर में फैली इस तरह की अधूरी सिंचाई परियोजनाएं नहीं दिखाई दीं, क्यों ऐसे कार्यों को अधूरा ही छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि बाणसागर परियोजना जैसी कोई दूसरी मिसाल एशिया में नहीं है। इस बीच मोदी ने कहा कि पिछले 2 सालों में 5 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है।

प्रोटोकॉल तोड़कर रात को वाराणसी की सड़कों पर निकले मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए शनिवार की देर रात प्रोटोकॉल तोड़कर नगर भ्रमण पर निकले। मोदी ने इस दौरान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बी.एच.यू.) स्थित नए विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। इसके बाद वह कई स्थानों पर गए।

लड़ते सांडों ने रोक दिया पीएम का काफिला, गाड़ी में बैठे सब देखते रहे मोदी
शनिवार शाम कैंट रेलवे स्टेशन के सामने से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरते समय 2 सांड लड़ते हुए बीच सड़क पर आ गए। इसके चलते कुछ मिनटों के लिए पीएम का काफिला रुक गया। खुद प्रधानमंत्री भी गाड़ी के अंदर से इस नजारे को देखते रहे। बड़ी मुश्किल से जब सुरक्षा कर्मियों ने इन सांडों को हटाया और प्रधानमंत्री का काफिला रवाना हुआ। इस नजारे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इसके साथ ही दिल्ली में सुरक्षा एजैंसियां भी इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक मान रही हैं।

किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों को क्यों नहीं दिखीं अधूरी सिंचाई परियोजनाएं: PM

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे