मुंबई : गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा

मुंबई : गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा

मुंबई : गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढामुंबई : गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा
रिजवान खान
आई एन न्यूज मुंबई डेस्क :
मुंबई एक ऐसा महानगर है जिसकी पूरी दुनिया में एक अलग खास पहचान है । जहां पर पूरी दुनिया का मशहूर व लोकप्रिय बॉलीवुड इसी शहर में है । इस शहर में नेता से लेकर अभिनेता तक सभी रहते हैं ।

लेकिन आपको एक बात जानकर बहुत हैरानी होगी की मुंबई जैसे महानगर की सड़कें इस समय बरसात के मौसम में गड्ढों के दर्द से कराह रही हैं । गड्ढे भी ऐसे के जिसमें कार की बॉडी जमीन को छू जाती है । ऐसा भी नहीं की यह गड्ढे कम हो। बड़ी संख्या में हैं । और सड़कें अपनी बदहाली पर आंसू तो बाहा रही हैं और उन पर सफर करने वाले हजारों यात्रियों को भी रुला रही हैं । इन्हीं गड्ढों की वजह से अब तक कई मौतें हो चुकी हैं अक्सर वाहन गड्ढों की वजह से दुर्घटना के शिकार होते रहते हैं ।
हम आपको कुछ खास सड़कों से अवगत कराते हैं । सायन पनवेल हाईवे पर वाशी टोल नाका से पहले मुंबई आने वाली लाइन की तरफ इतने बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं की कार की बॉडी जमीन को छू जाती है । जबकि यह हाईवे नवी मुंबई से मुंबई को जोड़ने वाला मुख्य हाईवे है । वही हाईवे के आगे भी कई जगह गड्डे है। और यही हाल मुंबई की अन्य कई सड़कों का है ।

हैरानी की बात तो यह है की मुंबई की सड़कों की ऐसी हालत जब से बरसात शुरू हुई है तभी से है । लेकिन अभी तक इन सड़कों पर कुछ काम नहीं किया गया है । ऐसा लगता है कि जिम्मेदार अधिकारियों को इस बात की खबर ही नहीं है । वही दूसरी तरफ मुंबई में भूमिगत मेट्रो का काम भी जोरों पर है । जिसकी वजह से कुछ सड़कों को पतला कर दिया गया है । और उन्हीं सड़कों पर मेट्रो का काम जा रही है ।

जैसा कि लिंक रोड । जो कि मेट्रो की काम की वजह से भयंकर ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहा है । और जो दूसरे रास्ते हैं वह अपने गड्ढों के दर्द से अपने साथ-साथ उनपर सफर करने वाले लोगों को भी रुला रहे हैं । देखना यह है की जिम्मेदार अधिकारियों की नींद कब खुलती हैं । और कब इन सड़कों के जख्म पर मरहम पट्टी की जाएगी।

मुंबई : गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे