नेपाल:हिन्दू राष्ट्र के लिए देशव्यापी जागरण अभियान की तैयारी में राप्रपा

नेपाल:हिन्दू राष्ट्र के लिए देशव्यापी जागरण अभियान की तैयारी में राप्रपा

नेपाल:हिन्दू राष्ट्र के लिए देशव्यापी जागरण अभियान की तैयारी में राप्रपानेपाल: हिन्दू राष्ट्र के लिए देशव्यापी जागरण अभियान की तैयारी में राप्रपा
इंडो नेपाल न्यूज डेस्क काठमांडू: राष्ट्रीय प्रजातन्त्र पार्टी (राप्रपा) ने कहा है कि नेपाल को पुनः हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के लिए देशव्यापी जागरण अभियान शुरु की जाएगी । राप्रपा को मानना है कि यह अभियान निर्णायक होनेवाला है ।
काठमांडू में बुधबार आयोजित हिन्दू राष्ट्र पुनस्थापना जनजागरण अभियान उद्घाटन करते हुए पार्टी अध्यक्ष कमल थापा ने कहा कि अभियान आगामी 19 फरवरी से शुरु होगा ।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष थापा ने कहा– ‘देशव्यापी जागरण अभियान संचालन किया जाएगा, उसके लिए उपर्युक्त संगठनात्मक आधार तैयार करना है, उसके बाद (फाल्गुन ७ गते) 19 फरवरी से हिन्दू राष्ट्र पुनस्थापना के लिए निर्णायक और अविछिन्न जनसंघर्ष की जाएगी ।’
अध्यक्ष थापा ने सरकार से आग्रह किया है कि आन्दोलन शुरु होने से पूर्व ही संविधान संशोधन कर धर्म निरपेक्षता हटाया जाए । उन्हों यह भी चेतावनी दी कि हिन्दू राष्ट्र के लिए राप्रपा पार्टी के झण्डा प्रयोग बिना ही स्वतन्त्र आन्दोलन करने के लिए भी तैयार है । उनका मानना है कि नेपाल हिन्दू राष्ट्र ही है, लेकिन विदेशी शक्तियों की प्रभाव में नेपाल को धर्मनिरपेक्षता बनाया गया है ।

नेपाल:हिन्दू राष्ट्र के लिए देशव्यापी जागरण अभियान की तैयारी में राप्रपा

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे