मुंबई में आज जेल भरो आंदोलन कार्यकर्ताओं के केस वापस लेने की मांग

मुंबई में आज जेल भरो आंदोलन कार्यकर्ताओं के केस वापस लेने की मांग

मुंबई में आज जेल भरो आंदोलन कार्यकर्ताओं के केस वापस लेने की मांगमुंबई में आज जेल भरो आंदोलन कार्यकर्ताओं के केस वापस लेने की मांग
(रिजवान खान )
आई एन न्यूज मुंबई डेस्क :
मुंबई में अभी आरक्षण के मांग की आग थमी नहीं है । जिसके चलते आज मराठा क्रांती मोर्चा ने मुंबई में जेल भरो आंदोलन करने की घोषणा की है । जिसमें में वह कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए केस को हटाने की मांग कर रहे हैं ।

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने कहा है के प्रदर्शनकारियों के केस हटा दिए जाएंगे । लेकिन जो प्रदर्शनकारी हिंसक गतिविधियों में शामिल थे उनके केस नहीं हटाए जाएंगे । बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों पहले आरक्षण की मांग को लेकर मराठा क्रांती मोर्चा का आंदोलन हुआ था ।जो कि कुछ स्थानों पर हिंसक रूप मुंबई में आज जेल भरो आंदोलन कार्यकर्ताओं के केस वापस लेने की मांगधारण कर लिया था ।

जिसमें प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था । तथा सरकारी बसों में तोड़फोड़ व आगजनी भी हुई थी । प्रदर्शनकारी व पुलिस में भी भिड़ंत हो गई थी । जिसके चलते प्रदर्शनकारियों पर केस दर्ज किए गए थे । उसी को लेकर आज मराठा क्रांती मोर्चा मुंबई में जेल भर करो आंदोलन कर रहा है । उनका कहना है कि कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए केस को वापस लिया जाए । आज के आंदोलन को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस पूरी तरह से सतर्क है ।

सुरक्षा के कड़े तथा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं । मराठा आरक्षण की मांग को लेकर अब तक 6 लोग खुदकुशी कर चुके हैं । और राज्य में 8 लोग आत्मदाह की कोशिश भी कर चुके हैं ।

रविवार को लातूर में मराठा क्रांती मोर्चा के नेताओं की बैठक हुई थी । जिसमें उन्होंने आरक्षण की मांग को लेकर सरकार को 2 दिन का मोहलत दिया था । महाराष्ट्र में कुल 52 फ़ीसदी आरक्षण की व्यवस्था है । जिसमें 13 फ़ीसदी कोटा एस सी के लिए है । 7 फीसदी एस टी के लिए है । 19 फीसदी ओबीसी के लिए है । तथा 13 फीसदी में अन्य हैं । जिसमें ओबीसी के लोग 27 फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे हैं ।

मुंबई में आज जेल भरो आंदोलन कार्यकर्ताओं के केस वापस लेने की मांग

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे