तहसील समाधान दिवस पर शिकायतों में लापरवाही क्षम्य नहीं—डीएम

तहसील समाधान दिवस पर शिकायतों में लापरवाही क्षम्य नहीं---डीएम

तहसील समाधान दिवस पर शिकायतों में लापरवाही क्षम्य नहीं---डीएमतहसील समाधान दिवस पर शिकायतों में लापरवाही क्षम्य नहीं —– डीएम
303 शिकायतो में 15 मामले का हुआ निस्तारण, लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश 
आई एन न्यूज डेस्क नौतनवां:: गांव में प्रत्येक गरीब को अन्न मिले जिसके लिए ग्रामीणों को अपने राशन कार्ड को आधार से लिंक कराना होगा जिससे पात्र व्यक्तियो को राशन मिल सके।
जिसके लिए हम सभी प्रायसरत है । इस सप्ताह को राष्ट्रीय खाध्य सुरक्षा योजना पखवाड़ा के रूप में लिया गया है। राशन में धाधली की शिकायत मिली तो कोटेदारो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। तहसील समाधान दिवस पर शिकायतों में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
उक्त बाते मंगलवार को नौतनवां में जिलास्तरीय सामाधान दिवस में पीडितो की फरीयाद सुनने के उपरांत अमर नाथ उपाध्याय जिलाधिकारी महराजगंज ने कही।
श्री उपाध्याय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना गरीब को अन्न एक से लेकर 15 अगस्त तक पखवारा के रूप में मनाया जा रहा है। जिसमें राशन कार्ड को शुद्ध करने और आधार कार्ड को लिंक कराने का कार्य किया जाएगा। जिले मे 89.87% राशन कार्ड फीडिंग हो गया है जिसका मिलान भी कराया जा रहा है। कोटेदार अगर राशन में धाधली करता हो तो पीडित व्यक्ति सीधे संपर्क कर सकता है। खाद्यान्न व्यवस्था को पारदर्शी बनाया गया है । प्रत्येक पात्र व्यक्ति को खदान मिले इस का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने एक जमीनी प्रकरण में फर्जी इंद्राज को लेकर महाराजगंज के आरके में तैनात लेखपाल बुद्धिराम के विरुद्ध नौतनवा थाने में मुकदमा पंजीकृत कराने का निर्देश दिया।
उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ितों की शिकायत का निस्तारण दो लाइन में नहीं होना चाहिए। पीड़ितों की शिकायत को गंभीरता से सुने और इसका निस्तारण करे। पीड़ितों की समस्याओं को पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह ने भी सुनी।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी राम सिन्हासन, परियोजना निर्देशक राजकरन पाल , उपजिलाधिकारी नौतनवा मदन कुमार , उपायुक्त श्रम रोजगार उपेन्द्र पाल , अधिशासी अभियन्ता सुग्रीम राम, बन्दोबस्त अधिकारी – बी.एन. उपाध्याय , जिला विधालय निरीक्षक ऐ.के. सिंह ,चकवन्दी विभाग अखिलेश कुमार पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी नौतनवां धमेन्द्र कुमार , तहसीलदार नौतनवां नरेश चन्द , नायब तहसीदार रविकुमार आदि लोग उपस्थित रहे।तहसील समाधान दिवस पर शिकायतों में लापरवाही क्षम्य नहीं---डीएम

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे