डीएम गांव में स्वच्छता का हाल देख बिफरे, सेक्रेटरी व सफाई कर्मी निलंबित

डीएम गांव में स्वच्छता का हाल देख बिफरे, सेक्रेटरी व सफाई कर्मी निलंबित

डीएम गांव में स्वच्छता का हाल देख बिफरे, सेक्रेटरी व सफाई कर्मी निलंबितडीएम गांव में स्वच्छता का हाल देख बिफरे, सेक्रेटरी व सफाई कर्मी निलंबित
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
जिला अधिकारी महाराजगंज अमरनाथ उपाध्याय ने आज औचक रूप से गांव में स्वच्छता अभियान के सच को परखा और नौतनवा विकास खंण्ड के पुरैनिहा और डगरूपुरवा गांव में निरीक्षण के दौरान बदहाल सफाई व्यवस्था को देखकर भड़क गये और गांव के सेक्रेटरी व सफाई कर्मी को निलंबित करने का आदेश दिया। ग्राम प्रधान को नोटिस जारी किया है जब कि एडीओ पंचायत को चार्जसीट, बीडीओ को चेतावनी दी है।

डीएम गांव में स्वच्छता का हाल देख बिफरे, सेक्रेटरी व सफाई कर्मी निलंबितमंगलवार

को नौतनवा तहसील में जिला स्तरीय समाधान दिवस के समापन के बाद डीएम अमरनाथ उपाध्याय ने नौतनवा के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान का सच जानने के लिए आवश्यक रूप से नौतनवा विकासखंड के ग्राम सभा डमरूपुर और पुरैनिया गांव का निरीक्षण किया ।
गांव में सफाई व्यवस्था को देखकर वह विफर गए और संबंधित अधिकारियों को चेतावनी दी जबकि सेक्रेटरी और सफाई कर्मी को निलंबन करने का आदेश निर्गत किया है ।
बता दें कि भारत सरकार स्वच्छता के प्रचार-प्रसार पर लाखों लाखों रुपए खर्च कर रही है। उसके बावजूद गांव की दशा नहीं बदल पा रही है। जिसकी हकीकत उन्होने स्वयं देखा।
स्मरण रहे कि डीएम के सख्त कार्रवाई से नौतनवा विकासखंड के ग्राम प्रधान, सेक्रेटरी में हड़कंप मच गया है और सफाई कर्मियों को सख्त निर्देश देते हुए स्वच्छता अभियान को धरातल पर लाने का प्रयास शुरू हो गया है। Maharajganj Uttar Pradesh डीएम गांव में स्वच्छता का हाल देख बिफरे, सेक्रेटरी व सफाई कर्मी निलंबित

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे