बृजमनगंज: सील नर्सिंग होम में हो रहा डिलीवरी-र्गभपात और चल रहा है ऑपरेशन, जिम्मेदार मौन

बृजमनगंज: सील नर्सिंग होम में हो रहा डिलीवरी-र्गभपात और चल रहा है ऑपरेशन, जिम्मेदार मौन

फाइल फोटो

बृजमनगंज: सील नर्सिंग होम में हो रहा डिलीवरी-र्गभपात और चल रहा है ऑपरेशन, जिम्मेदार मौन
फाइल फोटो

सील नर्सिंग होम में हो रहा डिलीवरी-र्गभपात और चल रहा है ऑपरेशन, जिम्मेदार मौन
ग्रामीणों का हो रहा शोषण और खेल रहे जिंदगी से अप्रशिक्षित डॉक्टर
आईएन न्यूज. महराजगंज. स्वास्थ्य महकमा फर्जी अस्पतालों व पैथोलॉजी पर चाहे जितना सिकंजा कसने दावा करे ‘उसके दावे मे छेद जरूर है. और निश्चय ही विभाग की मिलीभगत रहती है. अब अगर जिले के बृजमनगंज क्षेत्र मे सील कर दिए गए एक नर्सिंग होम मे सबकुछ बदस्तूर जारी है तो इसके पीछे आखिर कौन है?
बता दें कि ऐसे अप्रशिक्षित अस्पताल और पैथोलॉजी का कार्य क्षेत्र अब गांव तक नही रह गया विभागीय सह पर इसका बिस्तार शहरों व कसबों तक तेजी से हो रहा है. बड़े-बड़े होडिंग लगाकर नामचीन नर्सिंग होम के नाम पर ग्रामीणों को लूट रहे हैं. खुलेआम उनकी जिंदगी से खेल रहें है.
ऐसा ही एक नर्सिंग होम महाराजगंज जनपद के बृजमनगंज कस्बे में चर्चा का विषय बना हुआ है. दिल्ली के अपोलो नर्सिंग होम के नाम से चर्चित उक्त नर्सिंग होम में इन दिनों हर तरह के ऑपरेशन करने के साथ ही सभी रोगों के इलाज का दावा किया जा रहा है. हैरत यह है कि उक्त नर्सिंग होम ऐसे ही फर्जीवाड़े और गैरकानूनी होने के नाते साल भर पहले ही सील किया जा चुका है.सवाल उठता है कि ऐसे अवैध अस्पतालों के खिलाफ सील करने या बंद करने की कारर्वाई क्या दिखावे के लिए होती है.
करीब एक वर्ष पहले  उक्त नर्सिंग होम को बड़ी लापरवाही के कारण ओटी सहित सभी कमरे को शील कर दिया गया था. उसके वाउजूद स्वास्थ्य विभाग के मिलीभगत से सील नर्सिग होम  लगातार चल रहा है.
अस्पताल के  सील कमरो में ऑपरेशन- डिलेवरी व र्गभपात धड़ल्ले से जारी है.इस संबंध मे सीएचसी बृजमनगंज के अधीक्षक डॉ0 शुशील गुप्ता का कहना है कि हम इसके बारे में कुछ कह नही सकते. हाँ अगर ऊपर से आदेश मिलता है तो हम इसकी जाँच कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित कर देंगे.वहीं सीएमओ ने इससे अनभिज्ञता जाहिर करते हुए जांच कराने की बात कही है. (महराजगंज उ०प्र०)बृजमनगंज: सील नर्सिंग होम में हो रहा डिलीवरी-र्गभपात और चल रहा है ऑपरेशन, जिम्मेदार मौन

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे