कोल्हुई के निर्दोष लोगो पर अन्याय अत्याचार होगा तो सपा डटकर करेगी विरोध–अखिलेश सिंह

कोल्हुई के निर्दोष लोगो पर अन्याय अत्याचार होगा तो सपा डटकर करेगी विरोध--अखिलेश सिंह

कोल्हुई के निर्दोष लोगो पर अन्याय अत्याचार होगा तो सपा डटकर करेगी विरोध--अखिलेश सिंहकोल्हुई के निर्दोष लोगो पर अन्याय अत्याचार होगा तो सपा डटकर करेगी विरोध–अखिलेश सिंह

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो नौतनवा: कोल्हुई में विधान सभा चुनाव में भाजपा विधायक का प्रचार करने वाले निर्दोष भाजपा के लोगो पर अन्याय अत्याचार होगा तो सपा पार्टी उसका डट कर विरोध करेगी ।
उक्त बातें शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद महराजगंज कुंवर अखिलेश सिंह ने नौतनवा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोल्हुई कस्बे में देवानंद की तहरीर पर प्रशासन ने फर्जी मुकदमा दर्ज करके एक बड़े जन आंदोलन को आमंत्रित किया है। घटना में नामित सोनू और मोनू सिंह का तो संपूर्ण विवाद से कोई वास्ता ही नहीं है। जिन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया उसमें से 90% लोगों ने 2017 के विधानसभा के चुनाव में भाजपा विधायक का प्रचार किया और उसे वोट दिया था।
श्री सिंह ने कोल्हुई के 19/8/2018 की घटना का उल्लेख करते हुए कहां कि कोल्हुई बाजार में स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई को श्रद्धांजलि देने के नाम पर भाजपा के तथा कथित लोगों द्वारा जबरन दुकानें बंद कराए जाने के विरोध में कोल्हुई बाजार के व्यापारियों ने रास्ता जाम कर दिया और व्यापारियों ने मुझे सूचना देकर बुलाया । मेरे पहुंचने पर वहां पहले से क्षेत्राधिकारी नौतनवा फरेदा सहित कई थाने के थानाध्यक्ष अपने पुलिस बल के साथ मौजूद थे । व्यापारियों ने मुझे बताया कि भाजपा के लोगों ने हमारी दुकानों को जबरन बंद कराया और तोड़फोड़ की और दुर्व्यवहार भी किया जिस के विरोध में हम व्यापारियों ने रास्ता जाम कर रखा है। मैंने व्यापारियों को समझाया कि स्वर्गीय अटल जी केवल भारत ही नहीं अपितु विश्व के नेता थे 7 दिन तक राष्ट्रीय शोक चल रहा है अपनी लिखित शिकायत थाने को दे दे यदि पुलिस दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करेगी तो राष्ट्रीय शोक के पश्चात संघर्ष किया जाएगा। मेरे अनुनय विनय पर व्यापारियों ने रास्ता जाम समाप्त कर दिया। और व्यापारी जब तहरीर लेकर थाने पहुंचे तो देखा कि आरोपी व्यक्ति कोल्हुई थाने में थानाध्यक्ष के सामने कुर्सी पर बैठे थे दूसरे दिन देवानंद नामक व्यक्ति ने कुछ व्यापारियों एवं सपा के लोगों के विरुद्ध फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाला। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक के दबाव में ग्राम प्रधान मनोज सिंह और दवा व्यवसाई उपेंद्र सिंह को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया किंतु जनता के दबाव पर उन्हें देर रात को छोड़ दिया गया। किंतु भाजपा नेताओं के दबाव में देवानंद की तहरीर पर प्रशासन ने फर्जी मुकदमा दर्ज कर एक बड़े जन आंदोलन को आमंत्रित किया है।
श्री सिंह ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि उक्त घटना की निष्पक्षता पूर्वक जांच करावे और दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे।

कोल्हुई के निर्दोष लोगो पर अन्याय अत्याचार होगा तो सपा डटकर करेगी विरोध--अखिलेश सिंह

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे