नेपाल:वाहन स्वामियों और चालको की हड़ताल जारी

नेपाल:वाहन स्वामियों और चालको की हड़ताल जारी
नेपाल:वाहन स्वामियों और चालको की हड़ताल जारी
वाहन स्वामियों और चालको की हड़ताल जारी
■ आज तीसरे दिन भी नही चले वाहन यात्रियों को त्रासदी
■ भारतीय ट्रको में तोड़फोड़ दर्जनों वाहनो के शीशे तोड़े 
इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो सोनौली: यातायात कानून व्यवस्था को लेकर अनिश्चित कालीन बन्द का ऐलान किए वाहन स्वामियों और चालको ने आज तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखा इस दौरान घर जा रहे नेपाली यात्रियों और पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा बन्द के उलंधन का आरोप लगा कर दर्जनों भारतीय वाहनो में तोड़फोड़ और शीशे तोड़ने की खबर है। काठमांडू जा रहे सैकड़ो भारतीय मॉलवाहक ट्रक नेपाल कस्टम के बाहर फसे हुए है।
नेपाल में नई यातायात कानून व्यवस्था को लेकर वाहन स्वामियों और चालको का गुस्सा चरम पर है।नेपाल सरकार द्वारा दुर्घटना में मौत के बाद पुरानी कानून प्रणाली को समाप्त करते हुए सोमवार से नए कानून प्रणाली को लागू कर दिया है जिसका विरोध करते हुए इसकी वापसी तक वाहन समितियों ने नेपाल में चक्का जाम और अनिश्चित कालीन बन्द का ऐलान किया है।
नेपाल सरकार द्वारा यातायात नियम के लिए बनाया गया कानून वाहन स्वामियों और चालको को नागवार दिख रही है जिसको लेकर सोमवार से नेपाल बन्द और चक्का जाम है नियम के अनुसार आज तक सड़क दुर्घटना में मौत के बाद पीड़ित के परिजनों को पाच लाख अदा करने का कानून था जबकि अभी नेपाली वाहन से मौत के बाद दस लाख रुपये जुर्माना और चालको को दस साल की कैद तथा भारतीय वाहन से मौत के बाद बीस लाख जुर्माना और बीस साल की सजा का प्रावधान किया गया है। सभी वाहन स्वामी एवं ट्रक, बस ,जीप आदि संगठनों ने इसका विरोध करते हुए इसके संशोधन तक नेपाल बन्द का आहवान किया है।
इंस्पेक्टर बेलहिया बीर बहादुर थापा ने बताया कि कुछ अज्ञात अराजक लोगो ने भारतीय वाहनो में तोड़फोड़ किया है धटना की जाच किया जा रहा है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे