सोनौली बार्डर पर चोरी के मोबाइल व लैपटॉप खरीद बिक्री का कारोबार हुआ तेज

सोनौली बार्डर पर चोरी के मोबाइल व लैपटॉप खरीद बिक्री का कारोबार हुआ तेज

सोनौली बार्डर पर चोरी के मोबाइल व लैपटॉप खरीद बिक्री का कारोबार हुआ तेजसोनौली बार्डर पर चोरी के मोबाइल व लैपटॉप खरीद बिक्री का कारोबार हुआ तेज

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो सोनौली: भारत-नेपाल के सोनौली बार्डर पर स्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व का व्यवसायिक कस्बा सोनौली में इस समय चोरी के इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने का धंधा चोरों ने तेज कर दिया है। रविवार को ऐसे दो संदिग्ध युवकों को व्यापारियों ने पकड़ कर एक मोबाइल के साथ पुलिस को सौंप दिया है ।
खबरों के मुताबिक सोनौली कस्बे में इस समय पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से नेपाली नशेड़ी युवक अपने घरों तथा अड़ोस पड़ोस की दुकानों से मौका मिलते ही कीमती मोबाइल लैपटॉप समेत तमाम इलेक्ट्रॉनिक्स सामान चुरा कर भारतीय सीमा के सोनौली कस्बे में कीमती सामानों को ओने पौने दाम पर बेच रहे हैं ।
बताया गया है कि एक पखवारे में इस तरह की चोरी के सामान खरीदने और बेचने के करीब आधा दर्जन मामले पुलिस के संज्ञान में आए हैं। किंतु पुलिस हस्तक्षेप करती इसके पहले ही लोगों ने आपसी तौर पर सुलह समझौते कर मामले को रफा-दफा कर लिया।
हालांकि एकाध मामलों में पुलिस ने सख्ती बरती जिसके कारण चोरी के सामान खरीदने वाले लोगों के अब हाथ पैर फूलने लगे हैं। रविवार को पकड़े गए दोनों संदिग्धों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

इस संबंध में चौकी प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि युवक को नेपाल पुलिस को सौप दिया जाएगा। नेपाल पुलिस अपने स्तर से जांच पड़ताल कर कार्रवाई करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि चोरी का सामान खरीदने वाले दुकानदारों को चिन्हित किया जा रहा है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सोनौली बार्डर पर चोरी के मोबाइल व लैपटॉप खरीद बिक्री का कारोबार हुआ तेज

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे