मुंबई : जानिए क्या हुआ जब लाल बाग के राजा की सवारी गुजरी मुस्लिम बस्ती से विसर्जन के लिए

मुंबई : जानिए क्या हुआ जब लाल बाग के राजा की सवारी गुजरी मुस्लिम बस्ती से विसर्जन के लिए

मुंबई : जानिए क्या हुआ जब लाल बाग के राजा की सवारी गुजरी मुस्लिम बस्ती से विसर्जन के लिए

आई एन न्यूज मुंबई डेस्क : (रिजवान खान) चंद असामाजिक तत्व धर्मों के बीच में कितनी भी दीवार खड़ी करने की कोशिश कर ले । लेकिन वह कभी सफल नहीं हो सकते हैं । हमारे भारत में हिंदू मुस्लिम व अन्य सभी धर्मों के लोग आपस में मिलजुल कर सहयोग करके एक दूसरे के त्यौहारों में शामिल होकर पर्व मनाते हैं ।
रविवार की शाम को भी गणेश विसर्जन के दौरान मुंबई मे देखने को मिला। मुंबई के नागपाड़ा क्षेत्र जहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है । जब लाल बाग के राजा की सवारी विसर्जन के लिए इस इलाके से गुजर रही थी तो वहां पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला । वहां पर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिला व पुरूष घंटों से लाल बाग के राजा (गणेश जी का ) स्वागत करने के लिए पहले से ही खड़े थे। जैसे ही गणेश जी की सवारी मुस्लिम बस्ती के करीब पहुँची । वहां का नजारा बदलने लगा । वहां उपस्थित मुस्लिम युवक तथा युवतियों ने बिना देर किये हुए अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए फौरन सुरक्षा घेरा बनाकर तैनात हो गये ।
हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की,भीड़ बहुत ज्यादा थी । लोगों को सम्भालने मे पुलिस के भी पसीने छूट रहे थे ।
लालबाग के राजा जो कि मुंबई का सबसे ज्यादा लोकप्रिय गणेश मंडल है । इस गणेश मंडल द्वारा हर साल गणेश जी की विशाल प्रतिमा स्थापित की जाती है जिसका रविवार को विसर्जन था । जिसमे प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे । भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात किए गए थे । और कुछ सड़कों को पूरी तरह से कुछ घंटे के लिए बंद कर दिया गया था ।मुंबई : जानिए क्या हुआ जब लाल बाग के राजा की सवारी गुजरी मुस्लिम बस्ती से विसर्जन के लिए

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे