महराजगंज के डूडा अधिकारी की वायरल तस्वीर का क्या है राज?

महराजगंज के डूडा अधिकारी की वायरल तस्वीर का क्या है राज?

महराजगंज के डूडा अधिकारी की वायरल तस्वीर का क्या है राज?महराजगंज के डूडा अधिकारी की वायरल तस्वीर का क्या है राज?
इंड़ोनेपाल न्यूज ब्यूरो, महराजगंज:
एक जिलास्तरीय अधिकारी कहीं छुट्टियों पर जाता है। बीयर पीता है। उसकी फोटो खींची जाती है। फिर वह कुछ़ ही दिनों में वायरल कर दी जाती है।
इसे क्या समझा जाय? किसने किस परिपेक्ष में यह फोट़ो खींची है। यह कई राज समेटे सा लगता है।
अभी हाल ही में महराजगंज जिले के डूडा परियोजना अधिकारी सत्येंद्र कुमार त्रिपाठी एक कथित फोट़ो व विड़ियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।
इंड़ोनेपाल न्यूज उस फोट़ो व वीड़ियो की सत्यता की पुष्ट़ि तो नहीं कर रहा है। लेकिन इस तरह के वायरल फोट़ो के पीछ़े के प्रयोजन को टटोलने का प्रयास करेगा।
इसमें कोई शक नहीं की डूडा भ्रष्टाचार के आकंठ़ में डूबा सबसे चर्चित विभाग है। शहरी विकास के नाम पर टेंडर व ठेके के खेल में करोड़ों रुपये कमीशन के तौर बंदरबांट हो रहे हैं। जाहिर है ऐसे धन को गठ़िया रहे लोगों में कई और बुराईयां आयेंगी ही। यह एक कड़ी हो सकती है। जो तस्वीर वायरल की गई। उस पर डूडा अधिकारी ने कहीं भी कोई शिकायत नहीं की।
अब एक अहम मुद्दा ” निजता का आधार” का भी बनता है। छूट्टी पर दूर जाना और सामाजिक अनुकुल परिस्थितियों में बीयर पीना कोई अपराध नहीं है। यह किसी व्यक्ति विशेष की निजता हो सकती है। उसकी निजता की तस्वीर वायरल करना भी एक सवाल बना रहा है, और सबसे अहम सवाल इस प्रकरण पर डूडा परियोजना अधिकारी की चुप्पी है। कि चुप्पी क्यों हैं। आखिर कौन ठेकेदार या मित्र ऐसा रहा। जिसने ऐसा किया?
क्या वह कोई पत्रकार था? जिसे डूडा अधिकारी पहचान नहीं पाये। या फिर यह मामला भी डूडा में फैले भ्रष्टाचार की तरह भ्रष्टता समेटे हुए है। जो पर्सेंट दर पर्सेंट -लखनऊ टू गोरखपुर तक में समाप्त हो जायेगी।
नतीजा ढ़ाक के तीन पात होंगे?

(महाराजगंज ,उत्तर प्रदेश)

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे