सोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्न

सोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्न

सोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्नसोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्न
-बच्चे घरों में भी सुरक्षित नहीं उनपे नज़र रखने की जरूरत- एसडीएम।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
नेपाल से भारत में आते जाते जब भी बच्चे, औरतें और लड़कियां संदिग्ध व्यक्तियों के साथ दिखाई दें तो तत्काल सूचित करें, बच्चे अपने घरों में भी सुरक्षित नहीं है बच्चो पर हर समय सोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्ननजर रखें।
उक्त बाते बुधवार को सोनौली के एक होटल में आयोजित क्रास बार्डर मानव तस्करी व बच्चो के शोषण पर आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एसडीएम नौतनवा मदन कुमार ने कहीं।
इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ नेता सुधीर त्रिपाठी ने सेवा को बधाई दी और कहा कि नगर पंचायत से विदेश जाने वाले लोगों की जानकारी एकत्रित कराएंगे, इस पुनीत कार्य में मेरा पूरा सोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्नसहयोग रहेगा।  उन्होंने यह भी कहा कि मानव तस्करी रोकने के लिए सामूहिक पहल जरूरी है। संयोजक संचालक मानव सेवा संस्था के निर्देशक राजेशमणि त्रिपाठी ने सभी से अपील करते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन, बस अड्डे आदि के प्रवेश तथा बाहर निकलने के बिंदुओं पर सतर्क निगरानी रखें, लापता व्यक्तियों की रिपोर्ट पुलिस को दें – हो सकता हो वे मानव व्यापार के शिकार हुए हो। मानव व्यापार के मामले को गंभीर अपराध मानें पीड़ितों को मुक्त कराने में बिल्कुल देर न करें। मानव व्यापार के पीड़ितों, शोषितों की व्यथा को समझे एवं उन्हें उचित सलाह एवं सहयोग दें। ट्रेफिकरों, दलालों के विरुध कठोर कानूनी कार्यवाही, दंड व सजा दिलाने का प्रयास करें। आप समाज के सजग प्रहरी के रूप में हमेशा सोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्नसतर्क रहें।
इस मौके पर डिप्टी कमांडेंट एसपी टोंडूप, डीपीओ महराजगंज डीसी त्रिपाठी, डाक्टर ओंकार नाथ त्रिपाठी, सीडब्लूसी के अध्यक्ष विनोद तिवारी, माइती नेपाल की रुपंदेही प्रभारी माया क्षेत्री, इंस्पेक्टर बेलहिया बीर बहादुर थापा आदि ने अपना विचार प्रकट किया और सेवा के धर्मेंद्र सिंह ने अतिथियों को स्मृति चिंह भेंट सोनौली: मानव तस्करी के रोक थाम व बालको के संरक्षण पर गोष्ठी संपन्नकिया गया।
इस मौके पर मुख्य रूप से इंस्पेक्टर सोनौली आंनद गुप्ता, एसएसबी इंस्पेक्टर अमित कुमार व चौकी प्रभारी सतीश सिंह सहित नेपाल भारत के नागरिक मौजूद रहे।

(महाराजगंज उत्तर प्रदेश)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे