महराजगंज:नारायणी नदी मे छोड़े गए 15 घड़ियाल, देखने वालो की लगी भीड़

महराजगंज:नारायणी नदी मे छोड़े गए 15 घड़ियाल, देखने वालो की लगी भीड़

महराजगंज:नारायणी नदी मे छोड़े गए 15 घड़ियाल, देखने वालो की लगी भीड़!महराजगंज:नारायणी नदी मे छोड़े गए 15 घड़ियाल, देखने वालो की लगी भीड़।
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
जिले के बड़ी गंडक/नारायणी नदी मे आज वन्य प्राणी सप्ताह के अंतर्गत बड़ी गंडक मे 15 घड़ियालों को छोड़ा गया जिसको देखने के लिए स्कूली बच्चे समेत आस-पास गांवो से आये लोगो की भीड़ लगी रही इस दरमियान मुख्य वन संरक्षक पूर्वी राजकुमार व डीएफओ मनीष महराजगंज:नारायणी नदी मे छोड़े गए 15 घड़ियाल, देखने वालो की लगी भीड़कुमार भी मौजूद रहे।
बता दे कि वन्य प्राणी सप्ताह के अंतर्गत जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर से निकली हुई बड़ी गंडक में 15 घड़ियाल को छोड़ा गया.इस दरमियान इन आकषर्ण क्षण को देखने के लिए हज़ारो की भीड़ मौजूद रही.यहां पर मौजूद लोग घड़ियाल को छोड़ते हुए देख खूब लुप्त उठाये.बताया गया घड़ियाल साफ पानी में ही रहते है और बड़ी गंडक इसके ठीक अनुकूल बना है। दरअसल बड़ी गंडक के करीब 500 मीटर पर स्थित दरजिनिया ताल पहले से ही पर्यटक स्थल घोषित हो चुका है.इस ताल में जानकारी के अनुसार 350 से अधिक मगरमच्छ लोगो का आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
महराजगंज:नारायणी नदी मे छोड़े गए 15 घड़ियाल, देखने वालो की लगी भीड़मौके पर मौजूद डीएफओ मनीष कुमार ने बताया कि वन्य सप्ताह के अंतर्गत नारायणी नदी मे 15 घड़ियाल छोड़े गए है.यह नदी स्वच्छ रहने के वजह से घड़ियालों के अनुकूल है. वही मुख्य वन संरक्षक पूर्वी राजकुमार ने बताया किवन्य जीव सप्ताह के शुभ अवसर पर 15 घड़ियाल को छोड़ा गया है.कुकरैल घड़ियाल प्रजनन केंद्र से इन घड़ियाल के बच्चों को लाया गया है.नारायणी नदी में प्राकृतिक रूप से घड़ियाल पाये जाते है.यहां घड़ियाल के लिए अनुकूल माहौल मिलेगा जिससे इनकी घट रही संख्या मे बृद्धि हो सकेगी और यहां नजदीक में दरजिनिया ताल पर्यटक स्थल होने के वजह से इस क्षेत्र को और बढ़ावा मिलेगा।

महराजगंज:नारायणी नदी मे छोड़े गए 15 घड़ियाल, देखने वालो की लगी भीड़

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे