सोनौली: सुधीर त्रिपाठी ने बिजली की रोशनी से जगमगा रहे वार्डों का किया निरीक्षण, लिया सुझाव

सोनौली: सुधीर त्रिपाठी ने बिजली की रोशनी से जगमगा रहे वार्डों का किया निरीक्षण, लिया सुझाव

सोनौली: सुधीर त्रिपाठी ने बिजली की रोशनी से जगमगा रहे वार्डों का किया निरीक्षण, लिया सुझावसोनौली: सुधीर त्रिपाठी ने बिजली की रोशनी से जगमगा रहे वार्डों का किया निरीक्षण, लिया सुझाव।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल सीमा पर स्थित नगर पंचायत सोनौली का आधे से अधिक वार्ड विजली की रोशनी से जगमगा रहा है। सोनौली कस्बे का प्रमुख राम जानकी चौराहा हाई मास्ट लाइट से चारो तरफ से जगमगा उठा है।
गुरुवार की रात सभासदों के साथ सभी वार्डों में लगे बिजली के पोल और उन पर जल रहे लाइट का अवलोकन करने निकले सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि ने वार्ड में भ्रमण कर बिजली रोशनी को देखा और लोगों से उसकी प्रतिक्रिया ली और सुझाव भी मांगा। कुछ स्थानों पर बिजली ना चलने का वार्ड वासियो द्वारा शिकायत मिलने पर कर्मचारियों को कड़ी फटकार भी लगाई और तत्काल बिजली दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
नेशनल हाइवे कोतवाली तिराहे वार्ड न०7 राहुल नगर (पहुनी) होते हुए वार्ड न०9 सुबाष नगर तक की सड़के शानदार स्ट्रीट लाइट की रोशनी से जगमगा रही है। वार्ड न०5 गौतम बुधनगर गजरजोत चौराहे से वार्ड नं.04 माधवरामनगर होते हुए वार्ड नं.2 चन्द्र शेखर नगर (लोधपुरवा) तक, रामजानकी चौक से वार्ड नं.03 शास्त्रीनगर तक एवं वार्ड नं.05 गौतमबुद्ध नगर (गजर जोत काली मंदिर) से वार्ड नं.14 लोहिया नगर होते हुए वार्ड नं.01 आंबेडकर नगर की सड़के भी स्ट्रीट लाईट की रोशनी में नहा रही है। रात्रि में देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अब हम शहर में है। वार्ड न० 01अम्बेडकर नगर के दलित बस्ती निवासी ओमप्रकाश का कहना है कि अब हमें रात में कहीं से भी आने जाने में दिक्कतें नहीं होती हैं। हम भी अब शहर में रहने वाले हो गये है।
बता दे कि नगर पंचायत बनने से के पूर्व यह 6 गांव और 32 टोले में विभाजित था। आधे से अधिकांश टोले पर बिजली की रोशनी नहीं थी प्रमुख मार्गों पर बिजली का नहीं थी किंतु नगर पंचायत अध्यक्ष के चुने जाने के बाद सुधीर त्रिपाठी ने सभी गांव के प्रमुख मार्गो पर स्ट्रीट लाइट देने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। लाइट के प्रथम चरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। दूसरे चरण का कार्य शुरू हो गया है। 32 टोलो पर बिजली पहुंच गई है। प्रमुख मार्गों पर स्ट्रीट लाइट की रोशनी से सड़के जगमगा रही है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे