श्यामकाट गांव के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन,नदी में विलीन होने से बचाने की लगाई गुहार

श्यामकाट गांव के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन,नदी में विलीन होने से बचाने की लगाई गुहार

श्यामकाट गांव के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन,नदी में विलीन होने से बचाने की लगाई गुहारश्यामकाट गांव के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन,नदी में विलीन होने से बचाने की लगाई गुहार।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
उ०प्र०महाराजगंज जिले के नौतनवा विकासखंड के ग्राम सभा श्याम कार्ड से सटे रोहिणी नदी से बालू खनन के टेंडर किए जाने के विरोध में ग्रामीण लामबंद होकर प्रदर्शन किया और मंडलायुक्त, खनन अधिकारी समेत जिलाधिकारी महराजगंज
को पत्र भेजकर गांव को नदी में विलीन होने से बचाने की मांग किया है ।
बता दे कि रोहिणी नदी श्यामकाट गांव से सटे बहती है नदी के निरंतर कटान ने गांव के लोगों को पहले से ही नीद उड़ा रखा है। ऊपर से उक्त गांव से बालू खनन के लिए टेंडर होने की खबर ने ग्रामीणों की अब नींद हराम कर दिया है।
बुधवार को श्यामकाट गांव के सैकड़ों ग्रामीण नगर पंचायत कार्यालय सोनौली पहुंचे और सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष प्रतिनिधि सोनौली को अपनी समस्याओं से अवगत कराया।
इसके उपरांत ग्रामीणों ने गांव की घाट पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया । श्री त्रिपाठी ने एक पत्र लिख कर जिलाधिकारी महाराजगंज, खनन अधिकारी व मंडलायुक्त गोरखपुर को भेजकर टेंडर तथा नदी की कटान को रोकने और गांव को नदी में विलीन होने से बचाने की गुहार लगाया है।
हालांकि इस मामले में अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाने के साथ ही उन्हें आश्वासन दिया और कहा है कि किसी भी दशा में गांव को नदी में विलीन नहीं होने दिया जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे