दलालों का अड्डा बना पुरंदरपुर थाना।

दलालों का अड्डा बना पुरंदरपुर थाना।

दलालों का अड्डा बना पुरंदरपुर थाना।
आई एन न्यूज लक्ष्मीपुर डेस्क:
पुरंदरपुर थाना इन दिनों दलालों का अड्डा बन गया है। यहां हर कार्रवाई उनके इशारे पर होती है। इतना ही नहीं हर वक्त थाना परिसर में जमें इन दलालों द्वारा मामला अधिकारियों को ट्वीट करने व जल्द से मुकदमा दर्ज कराने के नाम पर शिकायतकर्ताओं से अच्छी खासी रकम भी वसूल की जाती है। मजे की बात यह है कि इनके ट्वीट के झांसे में आकर अधिकारियों द्वारा त्वरित कार्रवाई का फरमान जारी किया जाना इनके दलाली को बढ़ावा देने में मददगार साबित हो रहा है। जिससे स्थानीय पुलिस भी परेशान है। लिहाजा स्थानीय पुलिस चाहकर भी इनके विरूद्ध कोई एक्शन नहीं ले पा रही है।
जहां शासन व प्रशासन भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए हर तरफ सीधे संवाद को बढ़ावा देने में जुटी है। वहीं पुरंदरपुर पुलिस को पीड़ितों व शिकायतकर्ता से सीधे रूबरू होने में पसीने छूट रहे हैं। इसका कारण हैं थाना परिसर में हर वक्त घूमते रहने वाले कुछ दलाल। जो सुबह से शाम तक वहीं जमें रहते हैं।
इस दौरान सड़क से थाने के तरफ मुड़ते ही हर फरियादी को वह अपने बहकावे में लाकर पहले उनके शिकायत पत्र को ट्वीट करते हैं। फिर मुकदमा दर्ज कराने के नाम पर अच्छी रकम वसूल करते हैं। इतने के बाद ही तहरीर पुलिस तक पहुंच पाती है। ऐसे में पुलिस जब तक मामले की जांच कर घटना के सही गलत की जानकारी करने को सोचती है। तभी अधिकारियों के त्वरित कार्रवाई के फरमान जारी हो जाने से निर्दोष भी परेशान होते है। वहीं अधिकारियों के फरमान दलालों के मंसूबे को बढ़ावा देने जैसा साबित हो रहे हैं। पुरंदरपुर पुलिस दलालों के आगे बेवश नजर आ रही है।
एसओ पुरंदरपुर श्रीप्रकाश यादव ने बताया कि कुछ लोग हर रोज परिसर में घूमते रहते हैं। उनसे पूछताछ किया जाता है तो वह अपने को मीडिया कर्मी बताते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई करने में दिक्कत हो रही है। महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे