भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।

भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।

भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।अमनमणि त्रिपाठी, सुधीर त्रिपाठी, गुड्डू खान ने धूमधाम से मनाया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।

भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।
आई एन न्यूूज महाराजगंज डेस्क:  आज ईद ए मिलादुन्नबी हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर आज सोनौली के मदरसा अरबिया गौसिया अहले सुन्नत से (जुलूश) शोभा यात्रा निकाला गया। जुलूश पूरे नगर में भ्रमण करते हुए सोनौली के रामजानकी चौराहे पर पहुंचते ही हिंदू मुस्लिम एकता के प्रतीक सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष प्रतिनिधि नगर पंचायत सोनौली द्वारा उनका इस्तकबाल किया और स्टाल लगाकर जुलूस के साथ चल रहे लोगों में फल वितरण किया गया । भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।इस मौके पर  विधायक नौतनवा अमन मणि त्रिपाठी भी उपस्थित रहे। जलूश के साथ मनमोहक झाकिया चल रही थी। 

भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।इसी क्रम शहजादे फ्रूट कम्पनी की तरफ से भी स्टाल लगाकर फल वितरण किया गया।
जुलूश का स्वागत करने वालो में सुधीर त्रिपाठी के साथ मुख्य रुप से सभासद अमीर आलम पप्पू रवान प्रदीप नायक बेचन प्रसाद पप्पू सिंह भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।व्यापार मंडल अध्यक्ष बबलू सिंह अमित जयसवाल (पूर्व प्रधान) मुरारी मद्धेशिया प्रताप कांदू आशुतोष त्रिपाठी,अष्ठभुजा मिश्रा सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे। जब कि जुलूश में मौलाना असगर मैनुद्दीन शमसुद्दीन मोहम्मद वसीम मोहम्मद हबीब खान आजम अतहर शानू आलम रानू आलम आदि रहे । सुनौली बाबा लाज के पास व्यापारी नेता सुभाष जायसवाल ने फल वितरण कर लोगों का इस्तकबाल किया। भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।

पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के भैरहवा में भी बडे ही

भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।
चित्र परिचय- नेपाल के भैरहवा में जुलूस के साथ लोग

उत्साह के जुलूश निकालकर मोहम्मद साहब का जन्मदिन मनाया गया।जिसमें रहमानिया मदरसा के छोटे छोटे बच्चे ने रैली में सहभगिता ली रैली गाजे-बाजे के साथ पूरा नगर परिक्रमा कर मदरसा में हुआ समापन के दौरान मदरसा के भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।विधार्थी ने धार्मिक प्रवचन सज्जाद अहमद,साबीर , द्वारा हुआ एवं प्रसाद वितरण , भंडारा का आयोजन किया रहमानिया कमेटी द्वारा संपन्न हुआ कार्यक्रम में उपस्थित रहे कमिटी अध्यक्ष भोला प्रधान ,मोहम्मद सलीम, फिरोज अंसारी, मोहम्मद आलम, मो.अखिल ,इस्तीयाक अहमद ,क्षेत्र नंबर ३ बिधायक संतोष पाण्डेय ,महेन्द्रर यादव ,बैजनाथ गुप्ता, सलामत अली ,राजू खान, सहित अन्य कमेटी के वरिष्ठ सदस्य रैली में उपस्थित रहे।

भारत ही नहीं पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी धूमधाम से मनाया गया मोहम्मद साहब का जन्मदिन।नौतनवा कस्बे में भी बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। आज नौतनवां नगर में इस्लाम के सबसे महान नबी और आखिरी पैगम्बर हज़रत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के जन्म पर मनाए जाने वाला त्योहार ईद-ए-मिलाद-उन-नबी पर विशाल जुलुश निकाला गया जो नगर के मुहल्ले से होते हुए मेन रोड पहुचा जहॉ से गांधी चौक से वापस होते हुए जायसवाल मुहल्ला से पुरानी नौतनवां होते हुए घंटाघर पर आकर समाप्त हो गया। इस जुलूश में लोग अपना एक से एक करतब दिखाते चल रहे थे और जयहिन्द चौराहे पर गुड्डू खान अध्यक्ष न0पा0प0 नौतनवां ने स्टाल लगाकर विधायक नौतनवां मान0 अमन मणि त्रिपाठी के हाथों प्रसाद वितरित कराया।
जुलुश में बन्टी पाण्डेय,भानू कुमार, ब्रिजेश मणि,गुड्डू अंसारी, शाहनवाज खान,अजय दूबे,संजय मौर्या,राजेश ब्वाएड,धीरेन्द्र सागर,दिलीप जाय0, प्रमोद पाठक,राजकुमार गौड़,खुर्शेद आलम,डॉ0 जे0पी0 गौतम,राम नारायण गौतम,मनोज कुमार,अनुज कुमार, मनोज राना, श्रवण कुमार, शादाब अन्सारी आदि उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे