पुलिस चौकी सोनौली पर आखिर किसकी लग गई नजर !

पुलिस चौकी सोनौली पर आखिर किसकी लग गई नजर !

पुलिस चौकी सोनौली पर आखिर किसकी लग गई नजर !
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: आखिर किसकी नजर लग गई भारत नेपाल सीमा पर स्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व के नागरिक पुलिस चौकी सोनौली पर सत्रह सिपाहियों की जगह 4 सिपाहियों के भरोसे है 10 हजार की आबादी और सैकड़ों दुकानें। स्मरण रहे कि भारत नेपाल सीमा पर स्थित अंतर्राष्ट्रीय महत्व के स्थान कस्बा सोनौली जिसकी आबादी पिछले पाच वर्ष में डेढ गुना बढ़ी है । चार हजार की आबादी वाला यह कस्बा अब दस हजार के पास होने जा रहा है। यह ग्राम सभा से नगर पंचायत में तब्दील हो गया है। इस कस्बे में करीब एक सौ से अधिक बड़ी दुकान है जिनके यहां पर लाखों का कारोबार होता है। ऐसे कस्बे की सुरक्षा मात्र इन दिनों 4 सिपाही कर रहे हैं ।
बताते चलें कि यह वही पुलिस चौकी है जहां तैनाती केवल अफसरों और मंत्रियों की सिफारिश पर हुआ करते थे।
यह जनपद का सबसे मलाईदार चौकी है माना जाता था । लेकिन इस चौकी पर ना जाने किसकी नजर लग गई 5 हजार की आबादी की सुरक्षा के लिए कभी यहा 18 सिपाही तैनात हुआ करते थे ।
सोनौली चौकी का भी जिले पुलिस महकमे में अपना इतिहास रहा है। दशहरा और दीपावली के बाद सिपाही दरोगा लाइन हाजिर या सस्पेंड और ट्रांसफर हुआ करते थे। किन्तु अब समय के साथ यहां सब कुछ बदल गया है।
अति संवेदनशील कहे जाने वाले बॉर्डर की सुरक्षा भगवान के भरोसे हो गया है। चौकी पर तैनात चार सिपाही सुबह से लेकर रात और सुबह तक अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी से कर रहे हैं।
सिपाहियो की कमी को लेकर जब कोतवाल सोनौली आनंद गुप्ता बात चीत किया गया तो उन्होंने कहां कि फोर्स की डिमांड किया गया है। शीघ्र ही चौकी पर फोर्स बढेगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे