नारकोटिक्स एनोनिमस सम्बन्धित छठवा सम्मेलन शुरू

नारकोटिक्स एनोनिमस सम्बन्धित छठवा सम्मेलन शुरू

संवाददाता भैरहवा -महेश गुप्ता

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो भैरहवा: नार्कोटिक्स एनोनिमस सम्बन्धित छठवाँ क्षेत्रीय सम्मेलन शुक्रबार से भैरहवा में शुरू हुआ है । सम्मेलन में नार्कोटिक्स एनोनियम क्या है उसके बारे में जानकारी कराया जा रहा है।
देश और विदेश से करीब पाँच सौ सदस्य उपस्थिति रहेंगे और तीन दिन चलेगा सम्मेलन में सदस्य लोगो का व्यक्तिगत अनुभव, विभिन्न विषय में गोष्ठी और मनोरंजनात्मक कार्य संचालन होगा आयोजक ने बताया है ।
नार्कोटिक्स एनोनिमस नेपाल क्षेत्रीय सेवा समिति और लुम्बिनी एरिया सेवा समिति के संयुक्त आयोजन में नार्कोटिक्स एनोनिमस के बारे में अभिमुखीकरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है ।
सन् १९५३ में अमेरिका के लास एन्जेलस से शुरू हुआ नार्कोटिक्स एनोनिमस के कार्यक्रम अभी १३९ राष्ट्रो में उपलब्ध है और विश्व में साप्ताहिक में ६७ हजार जगह बैठक संचालन होता है नेपाल में इसका शुरुआत सन् १९९१ में हुआ और अभी ९० जगह बैठक साप्ताहिक रुप में देश के विभन्न भागो में संचालन होता है ।
नार्कोटिक्स एनोनिमस सदस्य लोगों ने संचालित एक अन्तर्राष्ट्रिय समुह है जिसकी सदस्यता के लिए कोई भी शुल्क नहीं लगता है इसके सदस्य लोग बाह्र पाइला के बारे में आध्यात्मिक सिद्धान्त के बारे में जीवन में अनुशरण करके नशामुक्त जीवनयापन किया है । ये कार्यक्रम आध्यात्मिक सिद्धान्त के रूप में आधारित है और कोई भी धार्मिक वा राजनैतिक संघ–संस्थासंग आबद्धता नहीं है बताया ब्राह पाइला ही नार्कोटिक्स एनोनिमस का सुधार के पद्धति है और कोई भी व्यक्ति को नशामुक्त करना और सहायता करना इसका प्रमुख उद्धेश्य है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे