भाजपा किसान विरोधी सरकार—-कुँवर अखिलेश

भाजपा किसान विरोधी सरकार----कुँवर अखिलेश

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस वर्ष जहां गन्ना मूल्य में कोई बढ़ोत्तरी न करके किसानों के साथ धोखा किया है, वहीं केंद्र सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिस अनुपात में कच्चे तेल में गिरावट आ रही है उसी अनुपात में डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी न करने के कारण आम जनमानस में काफी आक्रोश है। जो किसी भी समय विस्फोटक रूप ले सकता है।
उक्त बातें समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद कुँवर अखिलेश सिंह ने बुधवार को अपने नौतनवा स्थित आवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि किसान धूप में तप कर धान उगाए और फिर उसे सरकार की उदासीनता के कारण कारोबारियों के हाथों घाटे का सौदा करे, क्या यह अच्छे दिन हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1750 रुपये प्रति कुन्तल होने के बावजूद अभी तक कहीं भी धान खरीद प्रारंभ नहीं हुई है। जिससे रबी की बोआई को लेकर किसानों के समक्ष एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। किसान रबी की बोआई के लिए मजबूरन निजी कारोबारियों के हाथों धान बेचकर घाटे का सौदा कर रहे हैं। जो कहीं न कहीं से किसानों के प्रति सरकार की किसान विरोधी मानसिकता को उजागर कर रहा है। अखिलेश ¨सह ने कहा कि प्रदेश सरकार के लाख आश्वासनों के बावजूद गड़ौरा चीनी मिल पर किसानों का करीब चालीस करोड़ रुपये गन्ना बकाया मूल्यमुख्यमंत्री के हवा-हवाई दावों की पोल खोल रहा है। यह भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे