लुम्बिनी राष्ट्रीय महोत्सव व पर्यटन कृषि औद्योगिक व्यापार मेला से क्षेत्र का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान–प्रचन्ड

लुम्बिनी राष्ट्रीय महोत्सव व पर्यटन कृषि औद्योगिक व्यापार मेला से क्षेत्र का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान--प्रचन्ड

संवाददाता-महेश गुप्ता

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो भैरहवा:नेपाल के भैरहवा में लुम्बिनी राष्ट्रीय महोत्सव का बुधवार को रैली निकाल कर नगर परिक्रमा कर सातवें राष्ट्रीय महोत्सव का किया स्वागत। महोत्सव 16 दिसंबर तक चलेगा। जिसमें कुल करीब 275 स्टाल लगाए गए हैं। जिसमें व्यापार, पर्यटन, संस्कृति व शिक्षा संबंधी स्टाल है। उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहाल उर्फ प्रचंड़ द्धारा दीप प्रवजलं कर मेला का उद्धघाटन किया ।
श्री प्रचंड़ ने कहा कि लुंबिनी के कारण नेपाल की विश्व में अलग पहचान है। गौतम बुद्ध की इस पवित्र जन्म स्थली को संजोए रखना हर नेपाली व्यक्ति का कर्तव्य है और कहा आने वाले साल में वृद्धा पेंशन व्याज सहित बढ़ाने का दावा किया और कहा नेपाल वासी को एक गौरव की बात है कि नेपाल में भगवान गौतम बुद्ध का जन्म स्थल में है कि यहां पर देश विदेश के पर्यटन लोगो का पर्यटन का केंद्र बिंदु है गौतम बुद्ध अस्थल है जहा को आते है दर्शन के लिए ।
मेला आयोजन में पर्यट़न सहुलियत के कई इंतेजाम किए गए है। सीसीटीवी कैमरे व प्रशासनिक जवान सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह लगे हैं।लुम्बिनी राष्ट्रीय महोत्सव व पर्यटन कृषि औद्योगिक व्यापार मेला से क्षेत्र का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान--प्रचन्डकार्यक्रम में उपस्थित रहे पूर्व आपूर्ति मंत्री दीपक बोहरा ,सांसद घनश्याम भुसाल ,विधयाक संतोष पाण्डेय ,प्रशांत गुप्ता (महेन्द्र ),राम अवध यादव ,कुल प्रसाद न्यौपाने ,हरीश सेठिया ,प्रितम रौनियार ,भिष्म प्रसाद न्यौपाने, जीवन लाल आर्याल, यमकला न्यौपाने ,गोपाल भंडारी ,बिजय पाण्डेय ,नेत्र प्रसाद आर्याल लगायत अन्य मेला के पदाधिकारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे