नेपाल से भारत का मधुर संबंध कायम रहेगा— सीएम योगी

नेपाल से भारत का मधुर संबंध कायम रहेगा--- सीएम योगी

नेपाल से भारत का मधुर संबंध कायम रहेगा--- सीएम योगी

नेपाल से भारत का मधुर संबंध कायम रहेगा— सीएम योगी
जनकपुर पहुंचे योगी बने
राम के बाराती, सीता स्वयंवर में हुए शामिल ।
आई एन न्यूज डेस्क:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम के बाराती बनकर बुधवार की सुबह विशेष विमान से नेपाल के जनकपुर पहुंचे। यहां योगी का नेपाल के सांस्कृतिक पर्यटन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री रविंद्र अधिकारी प्रदेश 2 के मुख्यमंत्री लाल बाबू रावत सभामुख सरोज यादव भौतिक पूर्व आधार मंत्री जितेंद्र सोनल ने भन्य स्वागत अभिवादन किया और वह सीता-राम विवाह के स्वयंवर कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर अयोध्या और जनकपुर के संबंध अटूट बताते हुए योगी ने कहा कि सांझी परंपरा वाले नेपाल से भारत का मधुर संबंध कायम रहेगा।
नेपाल के जनकपुरधाम के बारहबीघा मैदान में विवाह पंचमी पर सीता-राम विवाह के स्वयंवर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें सम्मिलित होने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माता सीता के बिना राम अधूरे हैं। मां जानकी की पावन धरती पर पहुंचकर वह स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। यह उनका सौभाग्य है।
उन्होंने कहा कि दुनिया में ऐसा कोई भी हिन्दू नहीं होगा, जिसके हृदय में अयोध्या और जनकपुर धाम के तीर्थाटन की अभिलाषा न हो। इसके पूर्व योगी स्वयंवर स्थल पर पहुंचकर जनकपुरधाम वासियों का नेपाली भाषा में अभिवादन किया। और पांच सौ साथू संतो के साथ 36 तरह के बने व्यंजन के दिवा भोजन भंडारा में भाग लिये।

नेपाल से भारत का मधुर संबंध कायम रहेगा--- सीएम योगी

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे