महराजगंज: मौत को दावत दे रही है कच्ची शराब की धधकती भट्टीयां।

महराजगंज: मौत को दावत दे रही है कच्ची शराब की धधकती भट्टीयां।

आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
यूपी के सहारनपुर और कुशीनगर जिले में जहरीली शराब पीने से जहां लगभग 85 लोगो की मौत हो चुकी है वही दर्जनों लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। इसके बावजूद जनपद महाराजगंज में अवैध कच्ची शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बता दे कि महराजगंज जनपद के फरेन्दा, बृजमनगंज, पुरंदरपुर, परसामलिक सहित पनियरा थाना क्षेत्र के कई ग्राम सभाओं में जिम्मेदार अधिकारीयों की मिली भगत से खुले आम कच्ची शराब बना कर बेचा जा रहा है। इस मौत के करोबार से जिले के जिम्मेदार अधिकारी अंजान बने हुए है। कार्रवाई के नाम पर जिले का आबकारी विभाग और पुलिस सिर्फ उनके खिलाफ कार्रवाई कर कोरम पूरा करती है । खुलेआम पुरूष और महिलाएं इस जहरीले शराब को बिना किसी रोक टोक के बना कर बेच रही है। फिर भी विभाग का कोई कार्यवाही नहीं करता। चुनाव को देखते हुए यह कारोबार बहुत तेजी से पनप रहा है क्योंकि चुनाव में इसकी खपत बढ़ जाती है।
महाराजगंज के जिला आबकारी अधिकारी से जब इस अवैध कच्ची शराब के करोबार के बारे में पूछा गया तो खुद अधिकारी का कहना है कि इस अवैध कारोबार के विरूद्ध अभियान लगातार चलाया जा रहा है। कारवाई रोज की जा रही है। सवाल ये है कि आखिर अभियान कब तक चलेगा ? इस तरह मौत को दावत देने वाले कारोबार पर लगाम क्यो नही लग पा रहा है। क्या जिला प्रशासन कुशीनगर और सहारनपुर जैसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा ?
आखिर किसके सह पर बन्द होने के दूसरे दिन से ही कच्ची शराब की भट्टीयां धधकने लगती हैं? हाल ही में पकड़ी गई नकली शराब की फैक्ट्रीयां और अवैध कच्ची शराब की भट्टीयां इस बात की तस्दीक़ कर रही है कि यहां जिम्मेदार अधिकारीयों की मिलीभगत से आज भी कच्ची शराब की भट्टी धधक रही है ।और नकली शराब का कारोबार फलफूल रहा है।
इस मुद्दे पर बजरंग बहादुर सिंह जिला अबकारी अधिकारी महराजगंज ने कहा कि कच्ची शराब के विरुध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही किया जायेगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे