Maharajganj: डीएम, एसपी का कच्ची शराब को लेकर चला चाबुक।

Maharajganj: डीएम, एसपी का कच्ची शराब को लेकर चला चाबुक।

आबकारी अधिकारी फरेंदा को कड़ी चेतावनी, आबकारी निरीक्षक फरेंदा रवि विद्यार्थी को प्रतिकूल प्रविष्टि, थानाध्यक्ष फरेंदा सत्येंद्र बहादुर सिंह के विरुध एसपी ने बैठायी जांच ।

आई एन न्यूज महराजगंजडेस्क : जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय व पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने फरेंदा थाना अंतर्गत भारी वैसी नर्सरी में शनिवार की रात में शराब कारोबारियों के घरों पर छापा मार कर धधकती भट्ठियां व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए और महुआ लहन नष्ट कराया। कच्ची शराब की धधक रही भठियों से खफा जिलाधिकारी ने कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला आबकारी अधिकारी बजरंग बहादुर सिंह को कठोर चेतावनी व आबकारी निरीक्षक फरेंदा रवि विद्यार्थी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी , जबकि पुलिस अधीक्षक ने फरेंदा थानाध्यक्ष सत्येंद्र बहादुर के खिलाफ जांच बैठा दी। उप निरीक्षक व मुख्य आरक्षी दंड के भागी बने। जिलाधिकारी व एसपी ने बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस पर सभी थानाध्यक्षों व आबकारी निरीक्षकों को निर्देश दिया था कि अवैध शराब के निष्कर्षण, बिक्री व परिवहन पर प्रभावी रोक लगाएं।
इसी क्रम में फरेंदा क्षेत्र अंतर्गत भारीवैसी नर्सरी में अवैध शराब का निर्माण बंद कराया था। इस कार्रवाई के बाद दोबारा भारी वैसी नर्सरी में बड़े पैमाने पर आज रात अवैध शराब का निर्माण होता मिला तो इस बात की पुष्टि हो गई कि पुलिस व आबकारी विभाग के जिम्मेदार लोगों ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं किया। दोनों अधिकारियों ने कहा कि समझाने का समय खत्म हो गया है। जिस भी थाना क्षेत्र में अवैध शराब का निष्कर्षण, बिक्री व परिवहन होता मिला उस क्षेत्र के थानाप्रभारी व आबकारी निरीक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे