आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों और PRD जवानों को योगी सरकार का तोहफा,मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों और PRD जवानों को योगी सरकार का तोहफा,मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों और पीआरडी के जवानों को तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों के मानदेय में 1500 रुपये, मिनी आंगनबाड़ी के लिए 1250 और सहायक आंगनबाड़ी के लिए 750 रुपये की बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही पीआरडी जवानों के मानदेय में 250 रुपये बढ़ाकर 375 रुपये करने की घोषणा की. उन्होंने पीआरडी जवानों की ड्यूटी बढ़ाए जाने का ऐलान भी किया है.

किशोरी बालिका योजना का शुभारंभ समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस योजना में वीरांगना दल का गठन होगा. इस दल में एक वीरांगना समेत 25 से 30 किशोरियां होंगी। इन किशोरियों को प्रशिक्षित किया जायेगा. सीएम योगी ने कहा कि किन्हीं कारणों से जो किशोरी स्कूल नहीं जा पा रही है उन किशोरियों को पौष्टिक आहार केंद्रों से मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हर गांव में युवा मंडल दल गठित होगा. इसके साथ ही हर वर्ष विवेकानंद जयंती पर युवा मंगल दल की ओर से ब्लाक व गांव स्तर पर कार्यक्रम होंगे. उन्होंने कहा कि पहले प्रांतीय रक्षक दल के जवानों की ड्यूटी नहीं लगती थी. हमने इन्हें पूरे वर्ष ड्यूटी उपलब्ध कराए जाने के क्रम में ड्यूटी भत्ता मद की धनराशि को 23 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 125 करोड़ रुपये कर दिया है.

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे